32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिला शासक के नेतृत्व में दुर्गापुर के आधुनिक प्लांट में घंटों छापामारी

दुर्गापुर : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन अपराधिक गतिविधियों को अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत है. पिछले दिनों दुर्गापुर के गोल्फ नगर इलाके में बिना कागजात वाहनों का धर-पकड़ अभियान, कांकसा के शिवपुर रोड में बड़े वाहनों का जांच कर भारी जुर्माना वसूला गया था. वहीं शनिवार की देर संध्या जिला शासक शशांक शेट्टी […]

दुर्गापुर : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन अपराधिक गतिविधियों को अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत है. पिछले दिनों दुर्गापुर के गोल्फ नगर इलाके में बिना कागजात वाहनों का धर-पकड़ अभियान, कांकसा के शिवपुर रोड में बड़े वाहनों का जांच कर भारी जुर्माना वसूला गया था.

वहीं शनिवार की देर संध्या जिला शासक शशांक शेट्टी के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के अधिकारीयों की टीम प्रशासन के साथ दुर्गापुर के कोकओवेन थाना अंतर्गत अंगदपुर स्थित एमएस आधुनिक प्लांट में औचक छापेमारी की. घंटों चले जांच अभियान का नेतृत्व जिला शासक ने किया.
इस दौरान प्लांट के नियामक पत्रों की जांच, अग्नि लाइसेंस की समाप्ति समय के अलावा अनुमोदित योजना के गैर उत्पादन, गैर उपलब्धता, जीएसटी संबंधित कागजात एवं वाहनों के चालान के विवरण एवं वाहनों का रजिस्टर की जांच की गई.
अभियान के तहत प्लांट के भीतर 19 एवं प्लांट के बाहर 22 कुल 41 ओवर लोड ट्रकों को जब्त कर सीज किया. जिला प्रशासन के इस अभियान की खबर मिलते ही दुर्गापुर के सहित आसपास के निजी फैक्ट्रियों के संचालकों में हड़कंप मच गया.
कई वर्ष पहले दुर्गापुर, रानीगंज, कांकसा क्षेत्र में निजी फैक्ट्रियों को लगाया गया था. इन फैक्ट्रियों के संचालकों पर प्रदूषण फैलाने एवं गलत तरीके से उत्पादन क्षमता बढ़ाने के अलावा कई तरह के आरोप लगते रहे हैं.
दुर्गापुर के आधुनिक प्लांट में बरसों पहले से स्टील एवं सरिया बनाने का काम किया जाता है. प्लांट में सरकार की निर्धारित नियमावली का घोर उल्लंघन किया जाता रहा है. इसकी शिकायत कई बार विभिन्न राजनीतिक एवं विभिन्न संगठनों ने जिला प्रशासन से की थी.
खबर है कि लोकसभा चुनाव के पहले आयोग ने सभी शिकायतों पर गंभीरता से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. शनिवार जिला प्रशासन की ओर से टीम गठित कर आधुनिक निजी प्लांट में और अचानक छापामारी की गई एवं प्लांट के खिलाफ कारण बताओ नोटिस दिया है.
दुर्गापुर के महकमा शासक अनिर्बान कोले ने बताया कि फैक्ट्री में प्रशासन अधीन लैंड, फायर, पर्यावरण, वाहन सहित कई विभाग के अधिकारियों ने जांच की हैं. फैक्ट्री प्रबंधन पर सभी विभागों से नोटिस दिया गया है. छापामारी के दौरान 41 ओवरलोड ट्रकों को सीज कर उन पर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है. हालांकि इस संदर्भ में आधुनिक प्लांट के प्रबंधन की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें