25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिला पुलिस ने 38 आग्नेयास्त्र-बम बरामद किये, 105 गिरफ्तार

बर्दवान : अगले संसदीय चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पेक्ष मतदान करने के दौरान पूर्व बर्दवान जिला प्रशासन लगातार अभियान कर रही. एक दिसंबर से इस मुद्दे पर चुनाव आयोग को रपट पेश किया जा रहा. इस समय में जमानत अयोग्य धारा में 4740 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें से कई आरोपियों को पुलिस का दबाव में […]

बर्दवान : अगले संसदीय चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पेक्ष मतदान करने के दौरान पूर्व बर्दवान जिला प्रशासन लगातार अभियान कर रही. एक दिसंबर से इस मुद्दे पर चुनाव आयोग को रपट पेश किया जा रहा. इस समय में जमानत अयोग्य धारा में 4740 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

इनमें से कई आरोपियों को पुलिस का दबाव में आत्मसमपर्ण कराने को बाध्य किया. इसके अलावा काफी तादाद में अनेक गैरकानूनी आग्नेयास्त्र व बम जब्त किया गया है. पिछले चार महीने में 37 आग्नेयास्त्र मामले में शिकायत दर्ज किया गया.
इनमें से 66 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया. कुल 38 गैरकानूनी हथियार और 49 कारतूस जब्त किया. इसके अलावा कुल 113 बम जब्त किये और बम बरामद 39 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया. घटना में 16 मामला दर्ज किया गया. 6.900 किलो बम सामग्रियों को जब्त किया.
पुलिस सूत्रों के मुताविक चुनाव का मौके पर अवैध शराब, गांजा और तरल मादक कोडाईन आदि के खिलाफ भी अभियान चलाया गया. एक दिसंबर से चले अभियान में 50 हजार लीटर अवैध शराब जब्त कर 345 मामला दर्ज किये और 600 आरोपियो को गिरफ्तार किया.
इसके अलावा 950 किलो गांजा और 14 लीटर मादक कोडाईन बरामद कर 13 आरोपियो को गिरफ्तार किया. पूर्व बर्दवान जिले के पुलिस अधीक्षक भास्कर मुखार्जी ने गैरकानूनी हथियार बरामद करने के दौरान सभी थानो को आदेश दिया है। फिलहाल सप्ताह में एक से दोबार प्रति थाना पुलिस से अभियान कर रही.
जिले में 18 थाना पुलिस ने विशेष अभियान किया गया. इनमें कई आरोपियो को गिरफ्तार किया गया. इसी बीच बर्दवान नगर मै सदरघाट तेलीपुकुर मोड पर कैमरों लगाया जायेगा। मतदान के चलते अन्य जिलों से बदमाशों के पूर्व बर्दवान में प्रवेश कर कोई हंगामा नहीं कर सके इसके लिए जिला पुलिस कड़ी नजर रख रही है.
पूर्व बर्दवान जिले के साथ बीरभूम, मूर्शिदबाद, हुगलि, बांकुड़ा और नदीया आदि जिलो के संयोगकारी महत्वपूर्ण सड़कों पर सीसी कैमरों लगाना का निर्णय लिया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिछले एक दिसंबर से हथियार बरामद करने के घटना पर रपट चुनाव आयोग के कार्यालय में भेजा जा रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें