32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

पानागढ़ : बर्दवान दूर्गापुर लोकसभा सीट पर इस बार तृणमूल, भाजपा व माकपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला बन रहा है. गत लोकसभा चुनाव में मुख्य लड़ाई जहां तृणमूल और सीपीएम प्रार्थीयों के बीच थी वही इस बार यह मुकाबला त्रिकोणीय होने वाली है. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल की प्रार्थी ममताज संघमिता को […]

पानागढ़ : बर्दवान दूर्गापुर लोकसभा सीट पर इस बार तृणमूल, भाजपा व माकपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला बन रहा है. गत लोकसभा चुनाव में मुख्य लड़ाई जहां तृणमूल और सीपीएम प्रार्थीयों के बीच थी वही इस बार यह मुकाबला त्रिकोणीय होने वाली है.

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल की प्रार्थी ममताज संघमिता को 5 लाख 54 हजार 521 वोट मिला था. वही सीपीएम के प्रार्थी साईदुल हक को 4 लाख 47 हजार 190 मिला था. वहीं भाजपा प्रार्थी देवश्री चौधुरी को दो लाख से ज्यादा वोट मिला था.
इस बार तृणमूल की सीधी लड़ाई भले ही भाजपा से है, लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि सीपीएम के केंद्रीय कमेटी के जुझारू प्रार्थी आभास राय चौधरी का जनसंपर्क अभियान फिलहाल अन्य दलों के मुकाबले ज्यादा देखा जा रहा है.
ऐसे यह मुकाबला अभी तक तृणमूल और सीपीएम के बीच ही चल रहा है. चूंकि भाजपा ने अबतक उक्त लोकसभा सीट पर अपने प्रार्थी के नाम की घोषणा आज तक नही की है.
राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि उक्त मुकाबला तभी त्रिकोणीय बनेगा जब भाजपा अपने प्रार्थी को मैदान में उतारेगी. इस बार भी तृणमूल कांग्रेस की वर्तमान सांसद ममताज संघमिता मैदान में है. वही सीपीएम के हैवीवेट प्रार्थी आभास राय चौधुरी खड़े है.
कांग्रेस ने रंजीत मुखर्जी को इस सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित किया है लेकिन भाजपा के ने अब तक अपने प्रार्थी के नाम की घोषणा नहीं की है. भाजपा जिला नेताओं कहना है कि आज-कल में उक्त लोकसभा सीट से भाजपा प्रार्थी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी.
जिला नेताओं का मानना है कि प्रार्थी कोई भी हो. मतदाता प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे को देखकर ही मतदाता अपना वोट देंगे. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाजपा का प्रार्थी कोई फैक्टर नहीं है. यही कारण है कि उक्त सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें