29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आसनसोल : छात्र-छात्राओं को दी गयी मतदान प्रक्रिया की जानकारी

आसनसोल : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर विधानसभा पार्ट 281 के सेक्टर नंबर नौ में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बीबी कॉलेज के सभागार में स्थानीय लोगों एवं छात्र-छात्राओं को इवीएम का प्रदर्शन कर मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी. रंजीत कुमार घोष, सहायक नाडू गोपाल बिट एवं टीम सदस्यों ने कंट्रोल यूनिट, बैलट यूनिट […]

आसनसोल : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर विधानसभा पार्ट 281 के सेक्टर नंबर नौ में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बीबी कॉलेज के सभागार में स्थानीय लोगों एवं छात्र-छात्राओं को इवीएम का प्रदर्शन कर मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी.

रंजीत कुमार घोष, सहायक नाडू गोपाल बिट एवं टीम सदस्यों ने कंट्रोल यूनिट, बैलट यूनिट एवं वीवी पेट को जोड़कर मतदान के बारे में तकनीकी बातों को बताते हुए पूरी प्रक्रिया के बारे में बताया.

उन्होंने कहा कि इस बार के मतदान में मतदाता के चुनाव चिंह के आगे के बटन दबाते ही एक स्लिप भी सात सेकेंड के लिए निकलेगा जिसमें मतदाता द्वारा मतदान किये गये पार्टी चिंह प्रदर्शित होगा.

जिससे मतदाता यह तय कर सकेंगे कि उनका मत उनके पसंदीदा प्रत्याशी को मिला है कि नहीं. जिसके सात सेकेंड के बाद स्लिप मतदान मशीन से सटे बॉक्स में स्वत: ही गिर जायेगी. इवीएम के प्रदर्शन से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि इस बार बहुत से नये मतदाता मतदान करेंगे उन्हें इवीएम पद्धति से मतदान के बारे में जानकारी देना अनिवार्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें