32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापुर : बेवजह छंटनी करने पर श्रमिकों ने किया प्रदर्शन

दुर्गापुर : दुर्गापुर स्टील प्लांट के कोकोवेन विभाग में कार्यरत ठेका श्रमिक बबन साव को कंपनी की ओर से गुरुवार सुबह छटनी किए जाने से आक्रोशित श्रमिकों ने डीएसपी दो नंबर तमला गेट के सामने प्रदर्शन किया. सूचना पर पहुंचे पश्चिम बर्दवान जिला के आईएनटीटीयूसी अध्यक्ष विश्वनाथ पाड़ियाल ने बब्बन की नियुक्ति को लेकर प्रबंधन […]

दुर्गापुर : दुर्गापुर स्टील प्लांट के कोकोवेन विभाग में कार्यरत ठेका श्रमिक बबन साव को कंपनी की ओर से गुरुवार सुबह छटनी किए जाने से आक्रोशित श्रमिकों ने डीएसपी दो नंबर तमला गेट के सामने प्रदर्शन किया. सूचना पर पहुंचे पश्चिम बर्दवान जिला के आईएनटीटीयूसी अध्यक्ष विश्वनाथ पाड़ियाल ने बब्बन की नियुक्ति को लेकर प्रबंधन के साथ बैठक कर समस्या का समाधान किया.

इसके बाद बब्बन को काम पर लौटने का आदेश दिया गया. इस मौके पर प्रभात चटर्जी के कुछ समर्थक भी बब्बन के समर्थन में दिखे. वहीं बब्बन साव ने कहा कि बुधवार को तृणमूल की जनसभा में हिस्सा लेने के कारण उसे काम से बैठाने का आदेश दिया गया था. उन्होंने कहा कि कुछ तृणमूल नेताओं के इशारे पर कंपनी ने उसे काम से निकालने का आदेश दिया था.

इसकी जानकारी आईएनटीटीयूसी के जिला अध्यक्ष को दी गई थी. वहीं दूसरी तरफ प्लांट के सामने धरना प्रदर्शन में शामिल कौशिक दे ने कहा कि कुछ लोग आईएनटीटीयूसी के नाम पर ठेका श्रमिकों के साथ मनमानी कर रहे हैं. आरोप है कि विभिन्न ठेका श्रमिकों की छटनी कर उनकी जगह नए लोगों की नियुक्ति की गई है. वहीं नियुक्ति के लिए कुछ नेताओं ने मोटी रकम ली है. उन्होंने कहा कि प्लांट में आईएनटीटीयूसी के नाम पर धांधली करने वाले बाहरी लोगों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

दुर्गापुर स्टील प्लांट में सिर्फ मान्यता प्राप्त आईएनटीटीयूसी के प्रतिनिधियों को महत्व दिया जाएगा. विभिन्न बाहरी लोग आईएनटीटीयूसी के नाम पर ठेका श्रमिकों के साथ धांधली कर मोटी कमाई कर रहे हैं। ऐसे लोगों को डीएसपी में प्रवेश करने से रोकने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि डीएसपी में कार्यरत लगभग 4500 ठेका श्रमिकों को काम से बैठा दिया गया है. उक्त ठेका श्रमिकों की नियुक्ति होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मान्यता प्राप्त आईएनटीटीयूसी के प्रतिनिधि ठेका श्रमिकों के हित में बेहतर काम कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें