32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रानीगंज में अग्नि कन्या मंच का उद्घाटन

डिजिटल लाइब्रेरी स्थापना के लिए जमीन मांगी जितेंद्र तिवारी ने 22 लाख रुपये की लागत से इसके भवन का निर्माण शुरू होगा शीघ्र रानीगंज : मेयर जितेंद्र तिवारी ने शनिवार को पंजाबी मोड़ छह-सात नंबर इलाके में आसनसोल नगर निगम प्रशासन निर्मित अग्नि कन्या मंच का उद्घाटन किया. समारोह को संबोधित करते हुए मेयर श्री […]

डिजिटल लाइब्रेरी स्थापना के लिए जमीन मांगी जितेंद्र तिवारी ने

22 लाख रुपये की लागत से इसके भवन का निर्माण शुरू होगा शीघ्र
रानीगंज : मेयर जितेंद्र तिवारी ने शनिवार को पंजाबी मोड़ छह-सात नंबर इलाके में आसनसोल नगर निगम प्रशासन निर्मित अग्नि कन्या मंच का उद्घाटन किया.
समारोह को संबोधित करते हुए मेयर श्री तिवारी ने कहा कि स्वाधीनता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को बंगाल की जनता प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती थी. लेकिन राजनीतिक कारणों से यह संभव नहीं हो सका. देश में बनी राजनीतिक परिस्थिति के कारण माकपा के तत्कालीन मुख्यमंत्री ज्योति बसु के प्रधानमंत्री बनने की संभावना प्रबल हो चली थी. पर उस वक्त भी बंगाल के निवासियों के लिए दुर्भाग्य रहा कि वे प्रधानमंत्री नहीं बन सके.
पर इस बार संसदीय चुनाव में फिर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री बनने के पूरे आसार है. इस बार फैसला राज्य की जनता को लेना है. उन्हें विश्वास है कि जनता दशकों की अपनी इस आकांक्षा को पूरा करेगी. इसका संकल्प सभी को लेना है एवं मुख्यमंत्री सुश्री बनर्जी के हाथों में देश की बागडोर सौंपनी है. हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि लाल किले पर स्वीधानता दिवस पर झंडोत्तोलन उनके हाथों से हो. उन्होंने कहा कि आसनसोल नगर निगम द्वारा इस अग्नि कन्या मंच का निर्माण स्थानीय न्यू स्टार क्लब की मांग पर किया गया है. इस मंच का प्रयोग जो टीएमसी समर्थक नहीं भी हैं, वे भी पूरे अधिकार के साथ कर पाये, इसकी व्यवस्था होनी चाहिए. तभी मंच बनाए जाने की सार्थकता होगी.
उन्होंने कहा कि 22 लाख रुपये की लागत से डिजिटल लाइब्रेरी बनाने के लिए स्थानीय टीएमसी कार्यकर्ता को जमीन उपलब्ध कराने का आदेश दिया, ताकि 10 दिन के भीतर डिजिटल लाइब्रेरी का कार्य आरंभ हो जाये. डिजिटल लाइब्रेरी होने से इस अंचल के युवकों को रोजगार के लिए कर्म क्षेत्र के क्षेत्र में सुविधा होगी एवं वह अपने पैरों पर खड़ा हो सकेंगे. उन्होंने कहा कि संकल्प लेना होगा कि डिजिटल लाइब्रेरी में कैरम बोर्ड या ताश खेलने के बजाय जिस कार्य के लिए बनाई जा रही है, उसी कार्य के लिए उसका उपयोग होगा. मेयर परिषद सदस्य (स्वास्थ्य) दिवेन्दू भगत, मेयर परिषद सदस्य (जलापूर्ति) पूर्णशशि राय, रानीगंज बोरो चेयरमैन संगीता सारडा, समाजसेवी राजेंद्र प्रसाद चौधरी, दयाशंकर राय, पिंकी यादव आदि उपस्थित थे. संयोजन सदन सिंह तथा न्यू स्टार क्लब के सदस्योंने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें