37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्नपुर : इस्को के दर्जनों आवासों पर वर्षों से अवैध कब्जा

बर्नपुर : इस्को इस्पात संयंत्र की बर्नपुर टाउनशिप में कई ऐसे आवास हैं, जो 100 साल से भी ज्यादा पुराने हैं. इन आवासों की स्थिति जर्जर है एवं नगर सेवा विभाग ने इन्हें विपत्तिजनक घोषित कर दिया है. इसके बाद भी कुछ अनधिकृत लोग इन आवासों में अपनी जान हथेली पर रख कर गैर-कानूनी तरीके […]

बर्नपुर : इस्को इस्पात संयंत्र की बर्नपुर टाउनशिप में कई ऐसे आवास हैं, जो 100 साल से भी ज्यादा पुराने हैं. इन आवासों की स्थिति जर्जर है एवं नगर सेवा विभाग ने इन्हें विपत्तिजनक घोषित कर दिया है. इसके बाद भी कुछ अनधिकृत लोग इन आवासों में अपनी जान हथेली पर रख कर गैर-कानूनी तरीके से रह रहे हैं. नगर सेवा विभाग ने इलाके में कर्मियों के लिए बहुमंजिली इमारत बनाने का निर्णय लिया है. परन्तु इस गैरक़ानूनी कब्जा से यह कार्य बाधित है. गौरतलब है कि के व केएस टाइप आवासों में ऐसे अनधिकृत व्यक्तियों की संख्या सबसे ज्यादा है.

आवासों की जर्जर स्थिति देख नगर सेवा विभाग ने अनधिकृत निवासियों को आवास खाली करने के लिए कई नोटिस भेजा है. जिला- प्रशासन को भी इससे अवगत कराया गया है. इसके बाद भी आवास खाली नहीं हो रहे हैं. शीघ्र ही इन आवासों में बिजली तथा पानी की आपूर्ति बंद की जायेगी. बलपूर्वक भी खाली कराया जायेगा.
ज्ञात हो कि इस्को इस्पात संयंत्र ने बर्नपुर टाउनशिप में नागरिक सुविधाओं हेतु कई कदम उठाया है. संयंत्र के कार्यपालक व गैर-कार्यपालक स्तर के कर्मचारियों के साथ-साथ, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, फेरो स्क्रैप निगम लिमिटेड, भारतीय रेलवे जैसे महत्वपूर्ण सरकारी संस्थानों के कर्मचारियों को भी आवास की सुविधा मुहैया कराता है. आवासों पर अवैध कब्जा से इन संस्थानों के कर्मचारियों को आवास उपलब्ध करने में परेशानी हो रही है. टाउनशिप में विकास कार्यों में भी बाधा उत्पन्न हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें