26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल : रामजानकी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा दो को

आसनसोल : पाण्डवेश्वर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह आसनसोल के मेयर जितेंद्र तिवरी ने कहा कि हरिपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत छाताडांगा गांव में रास्ट्रीय राजमार्ग 60 के किनारे नवनिर्मित रामजानकी मंदिर का उद्घाटन दो फरवरी को होगा. पहले इसकी घोषणा आठ फरवरी को की गई थी. जिसे लेकर तैयारियां आरम्भ कर दी गयी है. यह […]

आसनसोल : पाण्डवेश्वर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह आसनसोल के मेयर जितेंद्र तिवरी ने कहा कि हरिपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत छाताडांगा गांव में रास्ट्रीय राजमार्ग 60 के किनारे नवनिर्मित रामजानकी मंदिर का उद्घाटन दो फरवरी को होगा. पहले इसकी घोषणा आठ फरवरी को की गई थी. जिसे लेकर तैयारियां आरम्भ कर दी गयी है.

यह मंदिर जिले में सम्प्रीति और सौहार्द का प्रतीक है. इस मंदिर के निर्माण में हिन्दू, मुस्लिम व अन्य धर्मों के लोगों ने आर्थिक मदद करने के साथ साथ अपना श्रमदान भी किया है. स्थानीय इन्हीं लोगों के प्रयास के 60 लाख रुपये की लागत से निर्मित इस मंदिर का कार्य एक वर्ष में पूरा हो पाया.

सनद रहे कि सात दिसंबर 2017 को राज्य के युवा मामलों व क्रीड़ा विभाग के मंत्री सह तृणमूल के पश्चिम बर्दवान जिला के पर्यवेक्षक अरूप विश्वास हरिपुर में रामजानकी मंदिर का शिलान्यास किया था. 60 लाख रुपये की लागत से निर्मित इस मंदिर का कार्य एक वर्ष में ही पूरा कर लिया गया और दो फरवरी को इसका उद्धघाटन कर इसके द्वार जनता के लिए खोल दिये जायेंगे .
राम सीता मंदिर कमेटी के संयोजक सह पाण्डवेश्वर ब्लॉक युवा तृणमूल के अध्यक्ष संजय यादव ने कहा कि स्थानीय लोगों ने विधायक जितेंद्र तिवारी से अपील की थी कि यहां भगवान राम और सीता मैया की एक मंदिर होने से लोगों को उन्हें पूजने का मौका मिलता . लोगों की इस अपील और भावना का सम्मान करते हुए विधायक श्री तिवारी ने तत्काल पहल की और सात दिसम्बर को राज्य के युवा मामलों और क्रीड़ा विभाग के मंत्री श्री विश्वास ने इस मंदिर का शिलान्यास किया .
सभी धर्मों के सैकड़ों लोगों ने मंदिर के कार्य में आर्थिक मदद करने के साथ साथ अपना श्रमदान किया है . जिसके बदौलत मंदिर का कार्य एक वर्ष में पूरा हुआ. मंदिर के उद्धघाटन के लिए दो फरवरी की तिथि निर्धारित की गयी है .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें