36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जामुड़िया : जली दुकानों की मरम्मत करेगा नगर निगम, जामुड़िया हाट में आग लगने से जल गयी थीं आठ दुकानें, लाखों की हुई थी क्षति

जामुड़िया :जामुड़िया हाट बाजार में आग लगने से आठ दुकाने मंगलवार की सुबह जल गई थीं. इससे लाखों रुपये का नुकसान हुआ. बुधवार को मेयर जितेन्द्र तिवारी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा प्रभावित व्यवसायियों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि नगर निगम के स्तर से क्षतिग्रस्त दुकानों की मरम्मत की जायेगी. मेयर श्री तिवारी […]

जामुड़िया :जामुड़िया हाट बाजार में आग लगने से आठ दुकाने मंगलवार की सुबह जल गई थीं. इससे लाखों रुपये का नुकसान हुआ. बुधवार को मेयर जितेन्द्र तिवारी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा प्रभावित व्यवसायियों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि नगर निगम के स्तर से क्षतिग्रस्त दुकानों की मरम्मत की जायेगी.
मेयर श्री तिवारी ने कहा कि जिन व्यवसायियों की दुकानें जली हैं, उनकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत नहीं है. इस घटना से उन्हें काफी दु:ख है. उन्होंने कहा कि जिन व्यवसायियों की दुकानें पूरी या आंशिक रूप से जली हैं, उनकी मरम्मत नगर निगम के स्तर से की जायेगी.
उन्होंने कहा कि मेयर और विधायक के रूप में जितनी जिम्मेदारी उनकी है, एक सांसद तथा केंद्रीय मंत्री होने के नाते बाबुल सुप्रिय की भी उतना ही है. तृणमूल नेता व कर्मी सालों भर काम करते हैं और सांसद सिर्फ यहां आ कर फोटो खींचा कर चले जाते हैं. यह सिलसिला ज्यादा दिन तक नहीं चल सकता है.
उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं के बाद सबक लेना होगा और जामुड़िया में फायर ब्रिगेड और सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जामुड़िया इलाके में नगर निगम के पास आय के स्त्रोत काफी कम है और कुछ सीमित व्यवसायियो से ही नगर निगम को आय होती हैं. उसी सीमित आय से यहां विकास कार्य करना होता है.
इसे आसनसोल के स्तर पर लाने में कुछ समय जरूर लगेगा. उन्होंने जामुड़िया के पूर्व नगर पालिका के बोर्डो पर तंज कसते हुए कहा कि जामुड़िया नगर पालिका सिर्फ नाम की नगर पालिका थी और यहां के कामकाज पंचायत इलाके से भी गये हुये थे.
इसीलिए इसे आसनसोल में सम्मिलित करने के बाद यहां विकास कर के इसे आसनसोल के विकास के स्तर पर लाने का प्रयास किया जा रहा है. मुख्यमंत्री मता बनर्जी के आदेश के बाद वे यहां आये हैं तथा स्थानीय व्यवसायियो तथा चेंबर की मदद से नुकसान की भरपाई की कोशिश कर रहे हैं. जामुड़िया चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सचिव अजय खेतान ने मेयर श्री तिवारी को चेंबर के स्तर से हर संभव सहायता करने का वचन दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें