37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निजी कार चालकों ने शुरू की भूख हड़ताल

सांकतोड़िया : इसीएल मुख्यालय में कार्यरत प्राइवेट कार चालकों को काम पर से हटा दिए जाने के विरोध में कार चालकों ने मंगलवार को ईसीएल मुख्यालय गेट के समक्ष तृणमूल कांग्रेस के पार्षद अभिजीत आचार्या के नेतृत्व में 37 चालकों ने भूख हड़ताल शुरू की. कार चालकों ने धरना पर बैठने से पहले टायर जलाकर […]

सांकतोड़िया : इसीएल मुख्यालय में कार्यरत प्राइवेट कार चालकों को काम पर से हटा दिए जाने के विरोध में कार चालकों ने मंगलवार को ईसीएल मुख्यालय गेट के समक्ष तृणमूल कांग्रेस के पार्षद अभिजीत आचार्या के नेतृत्व में 37 चालकों ने भूख हड़ताल शुरू की. कार चालकों ने धरना पर बैठने से पहले टायर जलाकर सड़क जाम कर दिया. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप पर सड़क जाम हटाया गया. पार्षद अभिजीत ने भी चालकों से अपील की कि शांतिपूर्ण आंदोलन करें, वैसा कोई काम नहीं करें कि पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़े.
पार्षद श्री आचार्या ने कहा कि सभी चालक ईसीएल में पिछले 12 वर्षों से एक ही मालिक के वाहन चला रहे हैं. उस समय इनकी मजदूरी तीन हजार रूपये महीने थी. बाद में लंबे संघर्ष के बाद इनका वेतन बढ़ा कर 8,200 रूपये महीने किया गया. वेतन वृद्धि के बाद मालिकों ने पुराने चालकों को हटा कर नये चालकों को चार हजार रूपये महीने पर रख लिया. इसके विरोध में ये चालक भूख हड़ताल पर बैठे हैं.
जब तक इन सभी चालकों को पुन: काम पर बहाल नहीं किया जायेगा, अनशन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि ईसीएल प्रवंधन के साथ वेतन वृद्धि को लेकर एग्रीमेंट हुआ है, उसे पूर्ण रूप से लागू करना होगा. इधर प्रबंधन का कहना है कि सभी चालक निजी है. उनके हटाये जाने से प्रबंधन का कोई संबंध नहीं है. कंपनी का अनुबंध वाहन मालिकों से है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें