36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रशासन की तत्परता से रुका नाबालिग छात्रा का विवाह

जामुिड़या. जामुड़िया थाना अंतर्गत चिचुड़ बिलग्राम में नौवीं की छात्रा का िववाह जामुिड़या बीडीओ अनुपम चक्रवर्ती की तत्परता से रोक दिया गया. जानकारी के अनुसार शैलबाला उच्च विद्यालय में नौवीं की छात्रा का विवाह अभिभावकों ने गांव के एक युवक के साथ तय की थी. अगले महीने विवाह होने वाला था. छात्रा ने अपनी सहेलियों […]

जामुिड़या. जामुड़िया थाना अंतर्गत चिचुड़ बिलग्राम में नौवीं की छात्रा का िववाह जामुिड़या बीडीओ अनुपम चक्रवर्ती की तत्परता से रोक दिया गया. जानकारी के अनुसार शैलबाला उच्च विद्यालय में नौवीं की छात्रा का विवाह अभिभावकों ने गांव के एक युवक के साथ तय की थी.
अगले महीने विवाह होने वाला था. छात्रा ने अपनी सहेलियों को विवाह होने की जानकारी दी. छात्राओं ने इसकी खबर विद्यालय की प्रधानाचार्य शीला चक्रवर्ती को दी. उन्होंने चुरुलिया पुलिस फांड़ी को इस संदर्भ में जानकारी दी. फांड़ी पुिलस से यह खबर जामुिड़या के बीडीओ अनुपम चक्रवर्ती को मिली. उन्होंने जामुिड़या के संयुक्त बीडीओ विमान कर तथा महिला डेवलपमेंट अधिकारी झूमा माहिती को बालिका के घर भेजा.
उनके साथ स्थानीय कन्याश्री क्लब के सदस्यभी पहुंचे. उन्होंने छात्रा के पिता से 18 वर्ष की उम्र के बाद ही विवाह कराने संबंधी एक मुचलका लिखाया. पिता ने पुत्री के विवाह को लेकर बेवसी जतायी. विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने बताया कि उनकी पुत्री के 18 वर्ष होने के पश्चात कन्याश्री के तहत उसे ₹25,000 रुपये मिलेंगे. यही नहीं िवद्यालय उसके आगे की पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें