32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांकसा में अजय नदी, रानीगंज में नुनिया पर पुल शीघ्र

दर्जनों परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास और उद्घाटन पानागढ़ : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कांकसा में अजय नदी पर तथा रानीगंज में नुनिया नदी पर पुल का निर्माण किया जायेगा ताकि इन नदियों के दोनों किनारों के इलाकों के निवासियों को आवागमन में सुविधा हो. सोमवार को पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा बनकाटी अंचल […]

दर्जनों परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास और उद्घाटन
पानागढ़ : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कांकसा में अजय नदी पर तथा रानीगंज में नुनिया नदी पर पुल का निर्माण किया जायेगा ताकि इन नदियों के दोनों किनारों के इलाकों के निवासियों को आवागमन में सुविधा हो.
सोमवार को पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा बनकाटी अंचल स्थित रघुनाथपुर में सरकारी समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बंद हो चुके अंडाल हवाई अड्डे से नये सिरे से विमानों की सेवा शुरू की जायेगी. मंच से उन्होंने दर्जनों योजनाओं का शिलान्यास तथा उद्घाटन किया. विभिन्न योजनाओं के तहत लाभुकों को लाभ दी.
मुख्यमंत्री सुश्री बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य के विकास में रोड़ा अटका रही है. राज्य के साथ भेदभाव हो रहा है. आपदा के समय केंद्र सरकार राहत व मुआवजा नहीं दे रही है.
जबकि बिहार में बाढ़ आने पर मुआवजा दिया गया. वामफ्रंट सरकार के कर्ज का सूद सरकार चुका रही है. उन्होंने कहा कि अजय नदी तथा नुनिया नदी पर पुल बनाया जायेगा. दुर्गापुर सिटी सेंटर में पेयजल व्यवस्था को और अधिक व्यवस्थित किया जायेगा. गर्भवती महिलाओं के लिये ‘मातृयान’ नि:शुल्क एंबुलेंस परिसेवा शुरू की जायेगी. कृषि भूमि पर अब कोई भी कर कृषकों को नहीं देना पड़ेगा. आइटीआइ, पॉलिटेक्निक आदि कॉलेजों का निर्माण किया जायेगा.
उन्होंने कहा कि उद्योग को बढ़ावा देने के लिये पूंजीपतियों तथा उद्योगपतियों को राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी. छह हजार से ज्यादा स्मॉल इंडस्ट्रीज का विकास किया जायेगा. दामोदर नदी के किनारे के बाढ़ग्रस्त इलाकों में सिंचाई व्यवस्था दुरुस्त की जायेगी. इससे 30 लाख कृषकों व भूमि मालिकों को लाभ मिलेगा. अलचिकी भाषा की पढ़ाई को लेकर उन्होंने विश्वविद्यालय बनाने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि कन्याश्री योजना में 70 लाख से ज्यादा स्कूली बच्चों को साइकिलें दी गयी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें