25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल चित्तरंजन मुख्य मार्ग किया अवरोध

रूपनारायणपुर : हिंदुस्तान केबल्स लिमिटेड (एचसीएल) रूपनारायणपुर के स्टेट अधिकारी स्वरूप लाल मित्ना द्वारा एसबीआई, पोस्ट ऑफिस, पॉलीटेक्निक, आईटीआई, बीएसएनएल कार्यालय, नगरी में स्थित दुकानदारों और डीएवी स्कूल को आवासों को खाली करने के लिए सुनवाई की नोटिस जारी किये जाने के खिलाफ दुकानदारों ने एकजुट होकर रविवार की सुबह आसनसोल चित्तरंजन मुख्य मार्ग देशबंधु […]

रूपनारायणपुर : हिंदुस्तान केबल्स लिमिटेड (एचसीएल) रूपनारायणपुर के स्टेट अधिकारी स्वरूप लाल मित्ना द्वारा एसबीआई, पोस्ट ऑफिस, पॉलीटेक्निक, आईटीआई, बीएसएनएल कार्यालय, नगरी में स्थित दुकानदारों और डीएवी स्कूल को आवासों को खाली करने के लिए सुनवाई की नोटिस जारी किये जाने के खिलाफ दुकानदारों ने एकजुट होकर रविवार की सुबह आसनसोल चित्तरंजन मुख्य मार्ग देशबंधु पार्क में अवरोध किया. बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात था.

दो घंटे तक आंदोलन चलने के बाद विधयाक विधान उपाध्याय ने आकर आंदोलनकारियों को आश्वासन दिया कि वे उनके साथ है. जबरन उनसे कोई दुकान खाली नहीं करा सकता है और इसके लिए कोई जुर्माना नहीं देना होगा. उनके आश्वासन पर दोपहर 12 बजे आंदोलन समाप्त हुआ और स्थिति सामान्य हुई.

एचसीएल संस्था बंद होने के बाद संस्था की जमीन या संपत्ति का आधिकारिक रूप से उपयोग करने वाले सभी को प्रबंधन ने संपत्ति या जमीन तत्काल खाली करने के लिए मई 2017 में अंतिम नोटिस भेजा था. जिसके बाद खाली कराने की आधिकारिक प्रक्रि या के तहत सुनवाई के लिए नोटिस भेजा है. सुनवाई आसनसोल में 20 से 23 नवंबर तक चलेगी. जिसमे सभी को नोटिस देकर बुलाया गया है. नोटिस में जून 2017 से अधिग्रहित प्रति वर्गफीट जमीन पर प्रतिमाह छह रु पये करके जुर्माना लगाया है.
इसके विरोध में एचसीएल व्यवसायी संग्राम समिति के बैनर तले दुकानदारों ने आंदोलन करते हुए रविवार को पथावरोध किया. आंदोलन का नेतृत्व दे रहे अभय मंडल ने बताया कि 500 दुकानदारों के आसनसोल के एक होटल में बुलाया जा रहा है. यह सुनवाई स्टेट अधिकारी इलाके में आकर भी कर सकते थे. दुकानदारों पर जून माह से जुर्माना लगा दिया गया है. विजली पानी नही है, व्यवसाय के लिए जगह कंपनी ने दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें