26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूलकार के खिलाफ प्रशासन के अभियान से स्कूल बस मालिकों में मचा हड़कंप

दुर्गापुर : दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में बुधवार आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट (एडीपीसी) की ओर से विभिन्न स्कूलों में चलने वाली पुलकार वाहनों के फिटनेस की जांच के लिए अभियान चलाया गया . प्रशासन द्वारा स्कूली जांच अभियान चलाये जाने से बस चालकों एवं मालिकों में हड़कंप मच गया है. वहीं, अभियान के तहत प्रशासन […]

दुर्गापुर : दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में बुधवार आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट (एडीपीसी) की ओर से विभिन्न स्कूलों में चलने वाली पुलकार वाहनों के फिटनेस की जांच के लिए अभियान चलाया गया . प्रशासन द्वारा स्कूली जांच अभियान चलाये जाने से बस चालकों एवं मालिकों में हड़कंप मच गया है. वहीं, अभियान के तहत प्रशासन के अधिकारियों ने विभिन्न इलाकों में के स्कूलों के समीप खड़ी पुलकार वाहनों के कागजातों के साथ-साथ चालकों को हिदायत दी गयी.

प्रशासन द्वारा शहर के में चलने वाले पुलकार वाहनों को लेकर दुर्गापुर थाना में बैठक बुलायी गयी, जहां वाहन मालिकों को कई दिशा निर्देश दिये गये. उल्लेखनीय है कि शहर के सभी नामी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को आवागमन के लिए पुलकार वाहनों का इस्तेमाल किया जाता है. स्कूली बच्चों को ढोने वाले पुलकार वाहनों का फिटनेस सही ना होने के कारण विभिन्न समय पर दुर्घटना होती है.

कुछ दिन पहले भी इस्पात नगर के काशीराम दास मोड़ के समीप पुलकार वाहन पलटने से कई छात्र बुरी तरह जख्मी हुए थे. आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से सड़क हादसे को रोकने के लिए वाहन जांच अभियान शुरू किया गया है. बुधवार दुर्गापुर ईस्ट उपायुक्त अभिषेक गुप्ता के नेतृत्व में शहर के विभिन्न अंचलों में पूलकार के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान पुलिस अधिकारियों पूलकार के जरूरी दस्तावेज देखे.

इस दौरान विभिन्न पूलकार पर सवार विद्यार्थियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी गई. थाना प्रभारी राजशेखर मुखर्जी ने बताया कि अभियान मूल उद्देश्य सड़क हादसों पर अंकुश लगाना है, अभिभावकों द्वारा वाहनों का फिटनेस ना होने की शिकायत मिलती रहती है. विभाग की ओर से वाहनों का फिटनेस एवं कागजों की जांच के लिए अभियान शुरू किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें