36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोहनपुर कोलियरी में रविवार रात को जम कर हुई गोलीबारी और बमबाजी

खदान से कोयला चोरों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज के बाद हुई गोलीबारी और बमबाजी. स्थानीय चिन्मय राय के सकुशल घर वापसी को लेकर लोगों ने सोमवार को सुरक्षा कर्मियों पर किया पथराव, दो वाहनों में तोड़फोड़. खदान में कार्य बंद, उत्पादन के अंतिम दौर में कार्य बंद होने से प्रबंधन की परेशानी बढ़ी. चिन्मय […]

खदान से कोयला चोरों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज के बाद हुई गोलीबारी और बमबाजी.

स्थानीय चिन्मय राय के सकुशल घर वापसी को लेकर लोगों ने सोमवार को सुरक्षा कर्मियों पर किया पथराव, दो वाहनों में तोड़फोड़.
खदान में कार्य बंद, उत्पादन के अंतिम दौर में कार्य बंद होने से प्रबंधन की परेशानी बढ़ी.
चिन्मय राय, रामानुज राय, दीपन शील, शांतिपद राय, बाटुल गराई को नामजद के साथ अन्य 60 को आरोपी बना कर प्रबंधन ने की थाने में शिकायत.
रूपनारायणपुर : इसीएल सालानपुर एरिया के मोहनपुर कोलियरी फेस एक प्रोजेक्ट में रविवार रात साढ़े ग्यारह बजे कोयला चोर और सुरक्षा कर्मियों के बीच खदान में जमकर झड़प हुई. कोयला चोरों को खदान से बाहर निकालने के क्रम में सुरक्षा कर्मियों ने लाठीचार्ज किया. जिसके जवाब में कोयला चोरों ने खदान में बमबारी की.
खदान से भागने के दौरान सुरक्षा कर्मियों ने चिन्मय राय को पकड़ लिया. घायल चिन्मय को इलाज के लिए पिठाकियारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, वहां से कल्ला अस्पताल में दाखिल कराया. कार्यरत श्रमिकों के अनुसार 28 राउंड फायरिंग हुई. जिसके उपरांत खदान में कार्य बंद हो गया. सोमवार सुबह ग्रामीणों ने सुरक्षा कर्मियों द्वारा चिन्मय को पीटने और उसके लापता होने के मुद्दे को लेकर खदान में कार्य बंद कर दिया. सुरक्षा कर्मियों के पहुंचने पर उनपर पथराव किया गया. दो गाड़ियों में तोड़फोड़ हुई. जिसमें सुरक्षा हवलदार जयदेव राय घायल हुए.
जिनका इलाज कल्ला अस्पताल में चल रहा है. प्रबंधन ने पहाड़गोड़ा और खैराबाद गांव के चिन्मय राय, रामानुज राय, दीपन शील, शांतिपद राय, बाटुल राय को नामजद करने के साथ अन्य 60 लोगों को आरोपी बनाकर सालानपुर थाने में शिकायत दर्ज करायी और चिन्मय को अस्पताल से निकालकर पुलिस के हवाले कर दिया. स्थानीय लोगों ने भी घटना के विरोध में पहाड़गोड़ा पुलिस पोस्ट का घेराव किया.
उत्पादन के अंतिम दौर में खदान में कार्य बाधित होने से प्रबंधन की समस्या बढ़ गयी है.
इसीएल प्रबंधन के अनुसार खदानों में चोरी को रोकने के लिए माइन्स सील करने के लिए 14 फरवरी को पुलिस को सूचना दी गयी थी. जिसके तहत कार्रवाई के लिए रविवार रात को एरिया की सुरक्षा टीम मोहनपुर कोलियरी में गयी.
खदान में सैकड़ों की संख्या में कोयला चोर मौजूद थे. उन्हें खदान से बाहर निकालने के दौरान वे सुरक्षा कर्मियों से उलझ गए. जिसके उपरांत सुरक्षा कर्मयों ने लाठीचार्ज कर दिया. कोयल चोरों में भगदड़ मच गई. सुरक्षा कर्मियों ने एक व्यक्ति को पकड़ लिया. इसी दौरान कोयला चोरों ने बम फेंका. सूत्रों के अनुसार बम के साथ गोलियां भी चलीं. खदान में कार्यरत सभी श्रमिक भाग निकले और कार्य बंद हो गया.
सोमवार सुबह खदान में कार्य आरंभ हुआ. सुबह ग्यारह बजे भारी संख्या में स्थानीय लोगों ने आकर कार्य बंद कर दिया. वे लोग चिन्मय राय की सकुशल वापसी की मांग कर रहे थे. खदान में कार्य आरंभ कराने के लिए सुरक्षा कर्मियों के पहुंचते ही उनपर पथराव आरम्भ हो गया. उनके दो वाहनों में जमकर तोड़फोड़ हुई. इस घटना में सुरक्षा हवलदार जयदेव राय घायल हो गए. जिनका इलाज कल्ला अस्पताल में चल रहा है. घटना के बाद से खदान में कार्य बंद है.
स्थानीय रामानुज राय ने बताया कि चिन्मय रविवार को शादी के कार्यक्रम से लौट रहा था. सुरक्षा कर्मियों ने उसे बुरी तरह पीटा. उसके बाद से वह लापता है. उसके सकुशल वापसी को लेकर पहाड़गोड़ा पुलिस पोस्ट का घेराव किया गया और सालानपुर थाना प्रभारी से शिकायत की गई है. सोमवार शाम को सुरक्षा कर्मियों ने चिमन्य को पुलिस के हवाले कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें