36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्यटकों के लिए क्लीन मैथन, ग्रीन मैथन का पालन अनिवार्य

मैथन डैम किनारे पर्यटकों को सभी जरूरी सुविधा मुहैया होगी सुरक्षा को लेकर क्यूआरटी का गठन महकमा शासक ने समीक्षात्मक बैठक कर जारी किया निर्देश प्लास्टिक, थर्मोकोल, शराब व डीजे पर प्रतिबंध रूपनारायणपुर : मैथन डैम किनारे पिकनिक के लिए आने वाले पर्यटकों के साथ पर्यावरण की सुरक्षा के मुद्दे को लेकर गुरुवार शाम को […]

मैथन डैम किनारे पर्यटकों को सभी जरूरी सुविधा मुहैया होगी

सुरक्षा को लेकर क्यूआरटी का गठन
महकमा शासक ने समीक्षात्मक बैठक कर जारी किया निर्देश
प्लास्टिक, थर्मोकोल, शराब व डीजे पर प्रतिबंध
रूपनारायणपुर : मैथन डैम किनारे पिकनिक के लिए आने वाले पर्यटकों के साथ पर्यावरण की सुरक्षा के मुद्दे को लेकर गुरुवार शाम को आसनसोल सदर के महकमा शासक देवजीत गांगुली ने सालानपुर प्रखण्ड कार्यालय में बैठक की. सालानपुर पंचायत समिति की अध्यक्ष फाल्गुनी घासी कर्मकार, उपाध्यक्ष विद्युत मिश्रा, बीडीओ तपन सरकार, सालानपुर थाना प्रभारी पवित्र गांगुली, देंदुवा और अल्लाडी ग्राम पंचायत के प्रधान, डीवीसी के अधिकारी, बोटमैन के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे. महकमा शासक श्री गांगुली ने बताया कि मैथन डैम किनारे 10 दिसंबर से पिकनिक के लिए पर्यटकों का आना शुरू हो जाता है.
पर्यटकों को हर प्रकार की सुविधा यहां मुहैया कराने की व्यवस्था की जायेगी. तीन कमेटी का गठन किया गया है. पंचायत समिति, पुलिस प्रशासन और डीवीसी प्रबंधन की अलग अलग टीम होगी. क्विक रेस्पॉन्स टीम बनायी गयी है. जिसमें पुलिस, डीवीसी प्रबंधन के प्रतिनिधि और ग्राम पंचायत के सदस्य शामिल होंगे.
तीन पार्किंग की व्यवस्था होगी, जिसके लिए जल्द टेंडर करने को कहा गया. कंट्रोल रूम बनाया जायेगा जिसमें पुलिस और मेडिकल टीम के सदस्य भी शामिल होंगे. पर्यटक किन जगहों पर पिकनिक मनायेंगे उन स्पॉटों का चयन एक सप्ताह में कर लिया जायेगा. उन स्पॉटों पर पानी और शौचालय की व्यवस्था रहेगी. बोटिंग के लिए लाइफ जैकेट अनिवार्य होगा.
ग्रीन मैथन, क्लीन मैथन के तहत यहां प्लास्टिक, थर्मोकोल, डीजे और शराब पर पूर्णरूप से प्रतिबंध रहेगा. इसे लेकर निर्देशिका जारी कर दी जायेगी. नियम का उल्लंघन करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई होगी. बैठक में इन्हीं मुद्दों पर चर्चा की गयी. बीडीओ को निर्देश दिया गया कि जल्द वे स्पॉट का निरीक्षण करके सभी सुविधाओं को मुहैया कराने की दिशा में कार्य आरंभ करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें