26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बड़ेे नोटों की सप्लाई रोकी आरबीआइ ने

आसनसोल : बीएनआर स्थित एसबीआई मैन ब्रांच के एटीएम व नगद भुगतान काउंटरों पर मंगलवार को नगदी उपलब्ध न होने से ग्राहकों को काफी परेशानी हो रही है. एटीम से कैश निकालने पहुंचे निरंजन बनर्जी ने कहा कि कई दिनों से एसबीआई के एटीएम में कैश नहीं मिल पा रहा है. एटीएम का पिन देने […]

आसनसोल : बीएनआर स्थित एसबीआई मैन ब्रांच के एटीएम व नगद भुगतान काउंटरों पर मंगलवार को नगदी उपलब्ध न होने से ग्राहकों को काफी परेशानी हो रही है. एटीम से कैश निकालने पहुंचे निरंजन बनर्जी ने कहा कि कई दिनों से एसबीआई के एटीएम में कैश नहीं मिल पा रहा है. एटीएम का पिन देने पर कई तकनीकी संदेश स्क्रि न पर डिस्पले किये जाते हैं परंतु नगद कैश नहीं निकल पाता है. उन्होंने कहा बैंक एकाउंट में नगद रहने पर भी एटीएम में कैश उपलब्ध नहीं होने के कारण नगद नहीं निकल पा रहा है.
ग्राहक संदीप अग्रवाल ने कहा कि एसबीआई के एटीएम में कैश उपलब्ध नहीं होने से दूसरे एटीएम से कैश निकालने पर शूल्क देना पडता है. बैंक अधिकारी कुछ खुल कर नहीं बताते हैं. ग्राहक सौमेन मजूमदार ने कहा कि एसबीआई में कैश की किल्लत के कारण बहुत से काम प्रभावित हो रहे हैं. ग्राहक माधव गोराई ने कहा एसबीआई एटीएम में कैश न होने से काफी परेशानी हो रही है. कई बार लिंक फेल आदि से भी कैश नहीं निकल पाने से ग्राहकों का काम प्रभावित होता है. व्यवसायी सह रोटरी क्लब ऑफ आसनसोल ग्रीन सिटी के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने कहा बैंक एटीएम में नोट नहीं मिल पाने के कारण दिक्कत हो रही है.
बहुत से बैंक में दो हजार के नोट बिल्कुल भी नहीं मिल पा रहे हैं. आसनसोल मर्चेंट चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष महावीर शर्मा ने कहा बैंकों में एटीएम की समस्या सभी जगह देखी जा रही है. विशेषकर कुल्टी, बराकर, चिरकुंडा के एसबीआई के एटीएम में यह समस्या ज्यादा है. उद्योगपति वीके ढल्ल ने कहा कि शिल्पांचल के सार्वजनिक बैंकों के एटीएम में नोटों की किल्लत की समस्या ज्यादा है. उन्होंने कहा कि निजी बैंक के एटीएम में फिर भी नोट उपलब्ध हैं परंतु एसबीआई के एटीएम में समस्या है. इससे रूपयों के लिए बैंक एटीएम जाने वालों को निराशा हो रही है.
एसबीआई मैन ब्रांच के मुख्य प्रबंधक अभिमन्यु नायक ने कहा कि नोटबंदी के समय से ही एसबीआई में नगदी की किल्लत है. एसबीआइ के सभी ब्रांच इस समस्या से जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा कि आरबीआई स्तर से एसबीआई को नगद नहीं भेजे जाने से यह समस्या हो रही है. एसबीआई के बैंक एटीएम में पचास और सौ रूपयों के नोट ज्यादा संख्या में नहीं भरे जा सकते हैं और पांच सौ, दो हजार के नोट उतने उपलब्ध नहीं होने से ऐसी स्थिति बनी है. अन्य मान्य माध्यमों से नगदी की व्यवस्था कर कार्य चलाया जा रहा है.
उन्होंने कहा इससे एसबीआई के सभी बैंक अधिकारी भी परेशान हैं और हम ग्राहकों से इन स्थितियों में सहयोग करने का आग्रह कर रहे हैँ. एसबीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा बैंक स्तर से एसबीआई के एटीएम में पर्याप्त नगदी उपलब्ध न करा पाने के कारण ग्राहकों को हो रही समस्या से अवगत होते हुए भी हम कुछ कर पाने में असमर्थ हैं. उन्होंने कहा आरबीआई स्तर से बैंक को पर्याप्त नगदी उपलब्ध कराये जाने तक समस्या बनी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें