36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आयोजन. इंडोर स्टेडियम में कल्याणकारी योजना पर कार्यशाला

समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए संकल्प लेने की आवश्यकता अरवल ग्रामीण : शहर के इंडोर स्टेडियम में डीएम सतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को सरकार के द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजना नल का जल पक्की नाली-गली, बाल विवाह, दहेज उन्मूलन, शराबबंदी को लेकर अरवल प्रखंड के जन-प्रतिनिधियों, प्रखंड […]

समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए संकल्प लेने की आवश्यकता

अरवल ग्रामीण : शहर के इंडोर स्टेडियम में डीएम सतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को सरकार के द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजना नल का जल पक्की नाली-गली, बाल विवाह, दहेज उन्मूलन, शराबबंदी को लेकर अरवल प्रखंड के जन-प्रतिनिधियों, प्रखंड विकास पदाधिकारी, आशा, जीविका, सेविका, विकास मित्र, मुखिया, वार्ड सदस्यों के साथ कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि समाज में बाल विवाह व दहेज प्रथा एक बहुत ही बड़ी कलंक बनी हुई है. वहीं, बाल विवाह होने से युवा-युवती को कई प्रकार के बीमारी होने की संभावनाएं बनी रहती है.
हम सभी लोगों को समाज में फैली इस कुरीतियों को दूर करने के लिए संकल्प लेने की आवश्यकता है. इसके लिए संकल्प पत्र भराने का कार्य आप सभी लोग करने का कार्य करें. वहीं खुले में शौच मुक्त के लिए आप सभी लोग तत्परतापूर्वक कार्य करें. अपने-अपने घरों में शौचालय निर्माण के लिए लोगों को प्रेरित करने का कार्य करें. डीएम ने कहा कि जिन वार्डों को ओडीएफ घोषित किया गया है, वहां के लाभुकों के खाते में 12 हजार रुपये शीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश बीडीओ को दिया. इसके अलावा जहां योजनाओं की स्वीकृति प्रदान हो गयी है, वहां कार्य को धरातल पर उतारने क लिए गुणवत्तापूर्ण तत्परता के साथ कार्य करने के लिए कहा.
बाल विवाह व दहेज मुक्त के लिए 14 दिसंबर को सभी प्रखंडों में विशाल रोड शो का आयोजन करने के लिए कहा. वहीं शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने में आम लोगों से भी आह्वान किया गया. बगैर शादी करने वाले लोगों को चिह्नित कर उन्हें सम्मानित करने का कार्य किया जायेगा. कार्यशाला में सदर बीडीओ अरविंद कुमार सिंह, पंचायती राज पदाधिकारी लोकजीत कुमार, महिला हेल्प लाइन की सिम्पू कुमारी, जिला कल्याण पदाधिकारी के अलावे अन्य संबंधित पदाधिकारी व जन-प्रतिनिधि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें