32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

175 मामलों का हुआ निष्पादन

अरवल : राष्ट्रीय लोक अदालत में बैंक ऋणियों से 74 लाख 47 हजार 83 रुपये का समझौता किया गया. इसके अलावा 175 मामलों का समझौते के तहत निष्पादन किया गया. लोक अदालत के सफल संचालन के लिए पांच पीठों का गठन किया गया था. निर्धारित समय से पहले ही लोग अपने-अपने समस्याओं के निष्पादन के […]

अरवल : राष्ट्रीय लोक अदालत में बैंक ऋणियों से 74 लाख 47 हजार 83 रुपये का समझौता किया गया. इसके अलावा 175 मामलों का समझौते के तहत निष्पादन किया गया. लोक अदालत के सफल संचालन के लिए पांच पीठों का गठन किया गया था. निर्धारित समय से पहले ही लोग अपने-अपने समस्याओं के निष्पादन के लिए आने लगे.

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अशोक राज ने बताया कि लोक अदालत में पांच पीठ का गठन किया गया है जिसमें प्रथम पीठ में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अशोक राज, द्वितीय पीठ में अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अरुण कुमार, तृतीय पीठ में अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कृष्ण कुमार चौधरी, चतुर्थ पीठ में एसडीजेएम माघवेंद्र सिंह, पंचम पीठ में मुंसीफ राकेश कुमार राकेश को पीठासीन न्यायिक पदाधिकारी बनाया गया था. लोक अदालत में सुलहनीय आपराधिक वाद 64, राजस्व से संबंधित 98, बिजली विभाग से संबंधित 13, बैंक ऋण से संबंधित 149 मामले का निष्पादन किया गया.

बैंकों ने कुल 73 लाख 8 हजार 584, बिजली विभाग ने एक लाख 38 हजार 499 रुपये का समझौता किया जिसमें बिजली विभाग के द्वारा शत प्रतिशत वसूली की गयी. बैंकों ने 8 लाख 17 हजार 258 रुपये की वसूली की. सीजेएम ने मामलों के निष्पादन में सहयोग के लिए प्रशंसा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें