32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विद्यालय स्थानांतरण का लोगों ने किया विरोध

फारबिसगंज : फारबिसगंज नगर परिषद क्षेत्र के सुल्तान पोखर स्थित विद्यालय का बीइओ ने औचक निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने बताया की सुविधा विहीन विद्यालयों के सुचारु रूप से संचालन हेतु नजदीक कि विद्यालय में हस्तांतरण करने के उद्देश्य से सुल्तान पोखर प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया है. इस मौके पर स्थानीय […]

फारबिसगंज : फारबिसगंज नगर परिषद क्षेत्र के सुल्तान पोखर स्थित विद्यालय का बीइओ ने औचक निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने बताया की सुविधा विहीन विद्यालयों के सुचारु रूप से संचालन हेतु नजदीक कि विद्यालय में हस्तांतरण करने के उद्देश्य से सुल्तान पोखर प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया है.
इस मौके पर स्थानीय लोगों ने बीईओ के निरीक्षण का विरोध करते हुए विद्यालय को यथावत रखने व भवन के जीर्णोद्धार की मांग की. इस दौरान बीईओ ने बताया की राज्य सरकार के शिक्षा विभाग के सचिव के आदेश पर विद्यालय का निरीक्षण किया गया. उन्होंने कहा की स्थानीय कोठीहाट चौक स्थित प्राथमिक विद्यालय में उक्त विद्यालय का राज्य सरकार के आदेश के आलोक में हस्तांतरण करने की बात कही.
स्थानीय लोगों में प्रेम पांडिया, करण कुमार पप्पू, उदय मल्लिक, ताराचंद यादव, प्रकाश रजक, पप्पू सोनी, संजय ठाकुर, मुनमुन मंडल, पन्नालाल शर्मा, दिनेश ठाकुर, रंजन मंडल आदि ने बताया की विद्यालय को यथावत रखने की मांग को लेकर पूर्व में एक आवेदन जिला शिक्षा पदाधिकारी, अररिया को दिया गया था.
बावजूद विद्यालय को हस्तांतरण करने का आदेश राज्य सरकार की ओर से दे दिया गया. जो दुखद बात है. लोगों ने कहा की स्थानीय बच्चों को विद्यालय की दूरी तय करने में काफी परेशानी होगी. विद्यालय का स्थानांतरण नहीं रोका गया तो स्थानीय नागरिक विभाग के खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें