36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुती चंद ने समलैंगिकता के मुद्दे पर बहन पर लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप

नयी दिल्ली : युवा रिश्तेदार के साथ समलैंगिक रिश्ते का खुलासा करने वाली भारत की सबसे तेज धाविका दुती चंद ने अपनी बहन पर ब्‍लैकमेल करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा, उनकी बहन उससे 25 लाख रुपये की डिमांड की है. दुती ने बहन पर मारपीट का भी अरोप लगाया और कहा, उसने एक […]

नयी दिल्ली : युवा रिश्तेदार के साथ समलैंगिक रिश्ते का खुलासा करने वाली भारत की सबसे तेज धाविका दुती चंद ने अपनी बहन पर ब्‍लैकमेल करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा, उनकी बहन उससे 25 लाख रुपये की डिमांड की है.

दुती ने बहन पर मारपीट का भी अरोप लगाया और कहा, उसने एक बार मुझे पीटा था, मैंने पुलिस में उसकी शिकायत भी की थी. चूंकि वह मुझे ब्लैकमेल कर रही थी, इसलिए मुझे अपने रिश्ते के बारे में बताने के लिए मजबूर होना पड़ा.गौरतलब हो पहले सौ मीटर दौड़ में 11.24 सेकेंड के समय के साथ राष्ट्रीय रिकार्ड धारक दुती ने कुछ दिनों पहले कहा था, मेरे गांव की 19 साल की महिला से पिछले पांच साल से मेरा रिश्ता है. वह भुवनेश्वर के कालेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है. वह मेरी रिश्तेदार है और मैं जब भी घर आती हूं तो उसके साथ समय बिताती हूं. वह मेरे लिए जीवन साथी की तरह हैं और भविष्य में हैं उसके साथ घर बसाना चाहती हूं.

दुती ने कहा था कि उनके माता पिता ने अब तक इस रिश्ते पर कोई आपत्ति नहीं जताई है, लेकिन उनकी सबसे बड़ी बहन ने उन्हें परिवार से बाहर करने के अलावा जेल भेजने की भी धमकी दी है. दुती ने कहा, मेरे परिवार में मेरी बड़ी बहन का काफी दबदबा है. उसने मेरे बड़े भाई को घर से बाहर कर दिया क्योंकि उसे उसकी पत्नी पसंद नहीं थी. उसने मुझे धमकी दी है कि मेरे साथ भी ऐसा ही होगा.

लेकिन मैं भी वयस्क हूं जिसकी निजी स्वतंत्रता है. इसलिए मैंने इस रिश्ते को आगे बढ़ाने और सार्वजनिक करने का फैसला किया. उन्होंने कहा, मेरी बड़ी बहन को लगता है कि मेरी जोड़ीदार की रुचि मेरी संपत्ति में है. उसने मुझे कहा कि इस रिश्ते के लिए वह मुझे जेल भिजवा देगी.

दुती ने कहा कि अगर उनकी जोड़ीदार चाहे तो भविष्य में किसी के भी साथ विवाह करने के लिए स्वतंत्र है. दुती ने साथ ही कहा कि वह अगले महीने विश्व विश्वविद्यालय खेलों में हिस्सा लेंगी और उन्हें इस साल होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद है. साथ ही उनका लक्ष्य अगले साल होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का है. इस धाविका ने अपनी जोड़ीदार का नाम नहीं बताया लेकिन कहा कि इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले ने उन्हें सार्वजनिक रूप से सामने आने का हौसला दिया.

दुती ने कहा कि इस रिश्ते को सार्वजनिक करने का एक और कारण यह भी था कि वह नहीं चाहती थी कि धाविका पिंकी प्रमाणिक के साथ जो भी हुआ वह उनके साथ भी हो. पिंकी पर उनकी लिव इन जोड़ीदार ने बलात्कार का आरोप लगाया था. पिंकी 2006 एशियाई खेलों की चार गुणा 400 मीटर रिले में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय महिला टीम की सदस्य थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें