Advertisement

WC_2019

  • Jun 9 2019 11:02AM
Advertisement

ICC WORLD CUP 2019: डिविलियर्स मामले को लेकर खफा है दक्षिण अफ्रीकी कोच गिब्सन, कही ये बात

ICC WORLD CUP 2019: डिविलियर्स मामले को लेकर खफा है दक्षिण अफ्रीकी कोच गिब्सन, कही ये बात
pic taken from Social media

साउथम्पटन : दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने शनिवार को स्वीकार किया कि एबी डिविलियर्स के आखिरी क्षणों में विश्व कप में खेलने की विवादास्पद पेशकश को लेकर उठे विवाद के बाद पूछे जा रहे सवालों से वह परेशान हैं. डिविलियर्स ने गिब्सन और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस से संपर्क करके उनसे कहा कि वह संन्यास से वापसी करना चाहता है लेकिन इस पर सहमति बनी कि पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डिविलियर्स की वापसी के लिये अब बहुत देर हो चुकी है तथा विश्व कप से पहले पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ खेलने वाले अन्य खिलाड़ियों के लिये अच्छा नहीं होगा.

डिविलियर्स की पेशकश के बारे में दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप में लगातार तीसरी हार के बाद ही पता चला. इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम का सामना अब सोमवार को वेस्टइंडीज से होगा और उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये संभवत: अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे. ऐसी स्थिति में गिब्सन मैदान से बाहर के इस मसले को लेकर परेशान हैं और इसके बजाय दक्षिण अफ्रीका के अभियान पर ध्यान देना चाहते हैं.

उनसे शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में इसको लेकर सवाल किये गये. गिब्सन ने खुलासा किया कि डिविलियर्स ने उनसे बात की थी और उन्होंने उनसे कहा कि उन्हें साल के शुरू में ही यह स्पष्ट कर देना चाहिए था.

उन्होंने कहा कि एबी ने मुझसे बात की. जिस दिन टीम का चयन किया जाना था यह उस दिन सुबह की बात है. इससे पहले काफी कुछ हो चुका था. हमने पहले ही फैसला कर लिया था कि अब बहुत देर हो चुकी है क्योंकि टीम में चयन के लिये दरवाजे दिसंबर तक ही खुले थे. गिब्सन ने कहा कि अगर वह वास्तव में टीम में वापसी करना चाहता था तो वह जानता था कि पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ वे दस मैच बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि मार्च से लेकर विश्व कप तक हमें अधिक क्रिकेट नहीं खेलनी थी. लेकिन यह सब जानते हुए भी वह अपनी पसंद के हिसाब से आगे बढ़ा.

उन्होंने कहा कि निजी तौर पर मुझे लगता है कि एबी से ज्यादा कई अन्य लोग थे जो एबी को टीम में चाहते थे क्योंकि अगर एबी टीम में रहना चाहता तो वह यहां होता.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement