Advertisement

USA

  • Jan 11 2019 10:10AM

USA : भारतीय मूल के पुलिसकर्मी का भाई सीमा सुरक्षा पर ट्रम्प के साथ

USA : भारतीय मूल के पुलिसकर्मी का भाई सीमा सुरक्षा पर ट्रम्प के साथ

वाशिंगटन : कैलिफोर्निया में कथित रूप से एक अवैध प्रवासी के हमले में मारे गये भारतीय मूल के पुलिसकर्मी रोनिल ‘रोन’ के भाई रेगी सिंह ने कहा है कि वह सीमा सुरक्षा को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रयासों का समर्थन करते हैं, ताकि किसी और को वह सब नहीं सहना पड़े, जो उनका परिवार सह रहा है.

न्यूमैन पुलिस विभाग के कॉर्पोरल रोनिल सिंह (33) की कथित रूप से एक अवैध प्रवासी ने 26 दिसंबर को गोली मारकर हत्या कर दी थी. ट्रम्प ने रोनिल को राष्ट्रीय नायक करार दिया था.

ट्रम्प ने अपनी विवादित अमेरिका-मैक्सिको सीमा दीवार योजना के समर्थन में बृहस्पतिवार को टेक्सास की यात्रा के दौरान मैकएलन में एक सीमा गश्त गोलमेज बैठक में शिरकत की थी, जहां रेगी सिंह उनकी साथ वाली सीट पर बैठे थे.

ट्रम्प ने जब रेगी को रोनिल के बारे में कुछ कहने के लिए आमंत्रित किया, तो रेगी ने कहा, ‘जिस प्रकार उसकी (रोनिल सिंह) मौत हुई, इस समय मेरा परिवार जो सह रहा है, मैं नहीं चाहता कि कोई और परिवार या कानून प्रवर्तन कर्मी इससे गुजरे.’ उन्होंने कहा, ‘हालात को नियंत्रण में रखने के लिए.... इसे रोकिए, मेरा परिवार आपका पूरा समर्थन करता है.’

रेगी ने कहा, ‘रोनिल सिंह का 33 साल की उम्र में अंतिम संस्कार किया गया. यह सोचकर मेरा दिल टूट जाता है. किसी के साथ ऐसा नहीं हो. पांच महीने का बच्चा अपने पिता का इंतजार करता है, भगवान न करे कि किसी को यह सब देखना पड़े.’ राष्ट्रपति ने कहा, ‘हम आपके साथ हैं.’

Advertisement

Comments

Advertisement