Advertisement

Delhi

  • Jan 11 2019 12:54PM

देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है लोकसभा चुनाव 2019 : अमित शाह

देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है लोकसभा चुनाव 2019 : अमित शाह

 
नयी दिल्ली :
 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने किया. इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में हमने रामलीला मैदान में इकट्ठा होकर बहुमत प्राप्त करने का संकल्प लिया था और 272 सीट से ज्यादा लेकर हम आये. अब जबकि 2019 का चुनाव नजदीक है, यहां हमारा जुटना बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव युवाओं के लिए महत्वपूर्ण है, यह चुनाव एक वृद्धा के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उसे गैस चूल्हा मिला. युवती को शौचालय मिला और अब उसे शौच के लिए जाने में शर्म महसूस नहीं होती.

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह देश विकास के पथ पर आगे जा रहा है. हमने GST लागू होने के बाद से हर जीएसटी बैठक में एक के बाद एक वस्तुओं के दाम कम करने और जीएसटी के सरलीकरण के लिए हमेशा काम किया गया है. भाजपा की मोदी सरकार ने वर्षों से चली आ रही आरक्षण बिल की मांग को दोनों सदनों में पास कराकर करोड़ों युवाओं के स्वप्न को साकार किया है.
 

CBI vs CBI : हटाये गये सीबीआइ चीफ आलोक वर्मा बोले : झूठे, निराधार और फर्जी आरोपों के आधार पर हुआ मेरा तबादला


इस बैठक में कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा फूंकी जायेगी और उन्हें बताया जायेगा कि वे चुनावी मैदान में कैसे उतरें और बताएं कि कैसे सरकार ने दलित, ओबीसी, एससी और मुस्लिम सभी वर्गों के लिए काम किया है. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भाजपा को हाल ही में हिंदी पट्टी के तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में पराजय का सामना करना पड़ा है और कुछ ही महीने बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। विपक्ष राफेल, किसान, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है. पार्टी महासचिव अनिल जैन के अनुसार, "रामलीला मैदान में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़ी बैठक है जहां से पार्टी अपने विजय अभियान की शुरूआत करेगी.'
 

दिशोम गुरु के जन्मदिन पर विशेष : मुझे जनता से कोई दूर नहीं कर सकता, चुनाव लड़ूंगा


भाजपा के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद है. इसमें मंडल स्तर के कार्यकर्ता शिरकत कर रहे हैं . कई प्रदेशों के कार्यकर्ता दिल्ली पहुंच चुके हैं . बैठक में हर लोकसभा क्षेत्र के दस प्रमुख नेता हिस्सा ले रहे हैं।.बैठक में सभी सांसदों, विधायकों, परिषद के सदस्यों, जिला अध्यक्षों व महामंत्रियों के साथ हर क्षेत्र के विस्तारकों को भी आमंत्रित किया गया है. भाजपा शासित राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से हार का सामना करने के बाद होने जा रही यह परिषद अहम है. समझा जाता है कि बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किये जायेंगे जिसमें आर्थिक एवं राजनीति प्रस्ताव शामिल हैं. पार्टी के एक नेता ने बताया कि बैठक में किसानों के विषय का भी खास तौर पर उल्लेख किया जायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में समापन भाषण देंगे जिसमें कार्यकर्ताओं के लिये संदेश भी होगा. 

 

Advertisement

Comments

Advertisement