Advertisement

Delhi

  • Jan 11 2019 4:47PM
Advertisement

क्रिश्चियन मिशेल को राजनयिक पहुंच मुहैया करायी गयी

क्रिश्चियन मिशेल को राजनयिक पहुंच मुहैया करायी गयी

नयी दिल्ली : भारत ने ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को राजनयिक पहुंच मुहैया करायी है जिसे 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा घोटाले के सिलसिले में पिछले महीने यूएई से यहां लाया गया था. मिशेल को दिसंबर के प्रथम सप्ताह में गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद ब्रिटिश उच्चायोग ने उसे राजनयिक पहुंच दिलाने की मांग की थी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, मिशेल को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई गयी है. मिशेल (57) को हेलीकॉप्टर सौदे के मामले में संयुक्त अरब अमीरात द्वारा प्रत्यर्पित किये जाने के बाद भारत लाया गया था. फिलहाल वह यहां तिहाड़ जेल में बंद है. समझा जाता है कि मिशेल को बृहस्पतिवार को राजनयिक पहुंच मुहैया करायी गयी. मिशेल उन तीन बिचौलियों में शामिल है जिनसे सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में पूछताछ कर रहे हैं. गुइदो हेश्के और कार्लो गेरोसा ने आरोपों से इनकार किया है.

तनावपूर्ण संबंधों में सुधार के मकसद से पाकिस्तान की ओर से बातचीत के लिए कहने के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों को मुख्यधारा में लाने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि वार्ता पर उसके बयान में कोई गंभीरता नहीं है. भारत का कहता रहा है कि बातचीत और आतंकवाद साथ में नहीं चल सकते.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement