36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जर्मनी के फ्रैंकफुर्टर अप-एड में नरेंद्र मोदी का लेख, कहा भारत बन सकता है वैश्‍विक पावर हाउस

हैनोवर :तीन देशों की यात्रा पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी यात्रा के दूसरे चरण में जर्मनी की यात्रा पर हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी के दैनिक फ्रैंकफुर्टर एलैगमीन जेईतुंग अखबार के अप-एड में दोनों देशों के रिश्‍ते मजबूत करने की बात कही. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा लोकतांत्रिक सिद्धांत […]

हैनोवर :तीन देशों की यात्रा पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी यात्रा के दूसरे चरण में जर्मनी की यात्रा पर हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी के दैनिक फ्रैंकफुर्टर एलैगमीन जेईतुंग अखबार के अप-एड में दोनों देशों के रिश्‍ते मजबूत करने की बात कही.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा लोकतांत्रिक सिद्धांत और प्रक्रियाएं स्थिरता की गारंटी देता है. मैं वैश्विक विकास के लिए भारत को पावर हाउस की तरह कल्‍पना कर सकता हूं. उन्होंने लिखा हमारे पास मुक्‍त मीडिया है और स्‍वतंत्र न्‍यायपालिका है जो किसी भी मुद्दे को बिना किसी डर के प्रसारित कर सकता है.
नरेंद्र मोदी ने लिखा हम ‘रहें साथ बढ़े साथ’ के नारे पर विश्‍वास करते हैं. इससे बढ़कर औश्र कुछ नहीं है. मानव जाति की का विकास एक दूसरे के साथ मिलकर रहने में है. मोदी ने अपने लेख में पूर्व सरकारों से तुलना करते हुए बीते 11 महीने में एनडीए सरकार की उपलब्‍धियों की भी बात कही.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जर्मनी के हनोवर ट्रेड फेयर में भारतीय स्‍टॉल का उद्घाटन किया. इस मौके पर मोदी के साथ जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल भी उपस्थित थीं. उन्‍होंने इस मौके पर जर्मनी को भारत से आर्थिक सहयोग बढ़ाने और इसे नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए आमंत्रित किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के युवाओं के विकास में जर्मनी को पसंदीदा साझेदार मानता है. मोदी ने जर्मन उद्योगपतियों को भारत में निवेश करने का न्‍योता देते हुए कहा कि भारत में मैनुफैक्‍चरिंग हब बनने की अपार क्षमता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें