37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईसीसी वर्ल्डकप 2015 : कल बांग्लादेश को शिकस्त देने के इरादे से उतरेगा अफगानिस्तान

कैनबरा : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई अवसरों पर दिलेर प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान की टीम विश्व कप में अपने पदार्पण पर कल यहां जब पूल ए में बांग्लादेश का सामना करेगी तो उसकी निगाहें अपना जांबाज खेल जारी रखकर उलटफेर करने पर टिकी रहेंगी.जंग से जूझ रहे अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की कहानियां दुनिया भर के […]

कैनबरा : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई अवसरों पर दिलेर प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान की टीम विश्व कप में अपने पदार्पण पर कल यहां जब पूल ए में बांग्लादेश का सामना करेगी तो उसकी निगाहें अपना जांबाज खेल जारी रखकर उलटफेर करने पर टिकी रहेंगी.जंग से जूझ रहे अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की कहानियां दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को भाव विभोर करती रही हैं लेकिन कल जब वे मैदान पर उतरेंगे तो सभी की निगाहें इस पर होंगी कि क्रिकेट महाकुंभ के लिए क्वालीफाई करने के बाद उन्होंने अपने प्रदर्शन में कितना सुधार किया है.

आईसीसी रैंकिंग में अफगानिस्तान अभी एसोसिएट देशों में सर्वोच्च रैंकिंग वाला देश है. वह अपना अभियान बांग्लादेश की उस टीम के खिलाफ करेगा जिसका प्रदर्शन लगातार उतार चढ़ाव वाला रहा है और जो अब भी विश्व क्रिकेट में खुद को स्थापित करने के लिए संघर्षरत है.
ये दोनों टीमें इससे पहले भी एक दूसरे का सामना कर चुकी है. पिछले साल मार्च में एशिया कप के इस मैच में अफगानिस्तान ने 32 रन से जीत दर्ज करके उलटफेर किया था और वह फिर से इसी तरह का परिणाम हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है.अफगानिस्तान के कोच एंडी मोल्स पहले ही कह चुके हैं कि उनकी निगाह ग्रुप चरण में बांग्लादेश और स्काटलैंड पर जीत दर्ज करने पर टिकी हैं.
मोल्स ने कहा, यदि हम सही समय पर सही चीजें करते हैं और संयम बनाये रखें तो फिर बांग्लादेश को कड़ी चुनौती दे सकते हैं. हमें यह सोचना चाहिए कि हम स्कॉटलैंड को हरा सकते हैं. उन्होंने कहा, यदि हम इन दो मैचों में जीत दर्ज कर लेते हैं तो फिर हमें अगले दौर में पहुंचने के लिए एक और बड़ा मैच जीतना होगा.हम उलटफेर करने में सक्षम हैं. ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड अन्य टीमें हैं जिनसे पूल ए में अफगानिस्तान को भिड़ना है.
दूसरी तरफ बांग्लादेश भी विश्व कप में बढ़े मनोबल के साथ भाग ले रहा है. उसने इससे पहले घरेलू श्रृंखला में जिम्बाब्वे को हराया था.लेकिन अब भी सबसे बड़ी चिंता टीम में हो रहा बेहद धीमा सुधार है. यहां तक कि क्रिकेट विश्लेषक उसे शीर्ष देशों में शामिल करने पर सवाल उठाने लगे हैं.
जहां तक टीमों की बात है तो अफगानिस्तान की बल्लेबाजी नवरोज मंगल के अलावा असगर स्टैनिकजई, समीउल्लाह शेनवारी और मोहम्मद नबी पर टिकी रहेगी.तेज गेंदबाज हामिद हसन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मददगार पिचों का अधिक से अधिक फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.उनका साथ देने के लिए दौलत जादरान और बायें हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जादरान टीम में हैं.
बांग्लादेश निश्चित तौर पर काफी अनुभवी है. कप्तान मशरेफी मुर्तजा को 144 वनडे खेलने का अनुभव है. बल्लेबाजों में मुशफिकर रहीम और तमीम इकबाल को 100 से अधिक मैच खेलने का अनुभव हासिल है. ऑलराउंडर और उप कप्तान शाकिब अल हसन बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें