36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा उत्साहित, कांग्रेस-झामुमो ने नकारा

झारखंड विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल का नतीजा आया झारखंड विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे से भाजपा उत्साहित है. एग्जिट पोल में भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनती हुई दिखायी दे रही है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस, झामुमो समेत कई राजनीतिक दल एग्जिट पोल के नतीजों को सिरे से खारिज कर रहे हैं. […]

झारखंड विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल का नतीजा आया
झारखंड विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे से भाजपा उत्साहित है. एग्जिट पोल में भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनती हुई दिखायी दे रही है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस, झामुमो समेत कई राजनीतिक दल एग्जिट पोल के नतीजों को सिरे से खारिज कर रहे हैं. इनका कहना है कि मतगणना के बाद सारी स्थिति स्पष्ट हो जायेगी.
जनता ने मोदी व भाजपा पर जताया भरोसा : अर्जुन मुंडा
रांची : विधानसभा चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान और जनता की भागीदारी के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने राज्य की जनता के प्रति आभार व्यक्त किया है. श्री मुंडा ने कहा कि राज्य की जनता ने जिस प्रकार लोकतंत्र के प्रति अपनी आस्था जतायी है, उससे आनेवाले दिनों में लोकतंत्र और मजबूत होगा. एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास जताया है. आनेवाले दिनों में भाजपा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. राज्य का संपूर्ण विकास होगा. श्री मुंडा ने कहा कि राज्य में पांच चरण में मतदान हुए और इस चुनाव में कहीं भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई.
भाजपा की सरकार बनेगी : रवींद्र राय
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र राय ने कहा कि संताल परगना में जनता ने जम कर वोट किया. यह लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत है. जनता ने झामुमो के भयभीत करने वाली राजनीति को नकार दिया है. भाजपा के प्रति नव मतदाताओं को रुझान बढ़ा है. एग्जिट पोल भी संकेत दे रहे हैं कि भाजपा की दो तिहाई बहुमत से सरकार बनेगी. झारखंड में मोदी मिशन का सपना साकार होगा.
एनडीए की सरकार नहीं बनेगी : सुखदेव भगत
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत ने कहा कि एग्जिट पोल कभी भी पूरी तरह से सटीक नहीं होता है. दिल्ली के चुनाव में एग्जिट पोल पूरी तरह से फेल हो गया था. एग्जिट पोल में कुछ लोगों के सैंपल को आधार बना कर सीटों की गणना की जाती है. इससे इसकी प्रासंगिकता पर सवाल खड़े होते हैं. मेरा मानना है कि झारखंड में एनडीए की सरकार नहीं बनेगी. मतगणना के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी.
झामुमो की सरकार बनेगी : सुप्रियो भट्टाचार्य
झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि एग्जिट पोल में भी झामुमो को बड़ी पार्टी की रूप में दिखाया जा रहा है. वोट प्रतिशत में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखायी जा रही है. पिछले चुनाव में कुछ चैनलों ने एग्जिट पोल में झामुमो को छह सीट दिखा रहे थे. लेकिन पार्टी को हकीकत में 18 सीटें मिली. इस बार 10 सीट दिखायी जा रही है. मेरा मानना है कि झामुमो के नेतृत्व में एक बार फिर से सरकार बनेगी.
एग्जिट पोल पूरी तरह से बकवास है: सरोज सिंह
झाविमो के प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह ने कहा कि जनता के मत इवीएम में बंद है. एग्जिट पोल पूरी तरह से बकवास है. 23 दिसंबर को मतगणना के बाद स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट होगी. इससे पहले कयास लगाना उचित नहीं है.
सोटों का आकलन व्यवहारिक नहीं: गिरिनाथ
राजद के प्रदेश अध्यक्ष गिरिनाथ सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल को आधार बना कर किसी भी दल की सोटों का आकलन करना पूरी तरह से व्यवहारिक नहीं है.
भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी : प्रेम मित्तल
रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम मित्तल ने झारखंड विधानसभा का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने पर जनता, चुनाव आयोग और जिला प्रशासन के प्रति आभार जताया है. प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री मित्तल ने कहा कि झारखंड में नये दौर की शुरुआत होगी. जनता ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी अवरोधों को पार कर मतदान किया है. इससे स्पष्ट होता है कि झारखंड में भाजपा की स्थिर और पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. राज्य का तेजी से विकास होगा.
एग्जिट पोल से ज्यादा सीटें आयेंगी : गुप्ता
लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बबन गुप्ता ने कहा है कि एसी नेल्सन, टूडेज चाणक्या और सी-वोटर के अनुमानों के विपरीत भाजपा-आजसू-लोजपा गंठबंधन को अधिक सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा है कि झारखंड विधानसभा चुनाव 2014 में 23 दिसंबर के दिन परिणाम के बाद भाजपा को अकेले 61 सीटें आयेंगी. सहयोगी दल आजसू को सभी आठ सीट और लोजपा को एक सीट मिलेगी. गंठबंधन को 70 सीटें मिलेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें