37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

6,000 फीट की ऊंचाई से इस शख्‍स ने भरी उड़ान, फटी की फटी रह गयी सबकी आंखें, वीडियो वायरल

Vince Reffet, jetman : इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देख सब दंग रह जा रहे हैं. दरअसल, दुबई में जब लोगों ने सच के आयरन मैन को उड़ता देखा तो किसी को अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हुआ. विंस रेफेट ने दुबई में जेटमैन स्टंट […]

Vince Reffet, jetman : इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देख सब दंग रह जा रहे हैं. दरअसल, दुबई में जब लोगों ने सच के आयरन मैन को उड़ता देखा तो किसी को अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हुआ. विंस रेफेट ने दुबई में जेटमैन स्टंट दिखाकर हर किसी को आश्चर्यचकित कर दिया.

इस दौरान रेफेट ने जमीन से 1800 मीटर ऊपर (लगभग 6,000 फीट) उड़ान भरने का काम किया. 8 सेकंड में 100 मीटर की दूरी रेफेट ने तय की. जमीन से इतनी ऊंचाई पर उड़ान भरने का यह पहला रिकॉर्ड बताया जा रहा है. रेफेट और उनके सहयोगियों, जिन्हें ‘जेटमैन’ के रूप में लोग पहचानते हैं, उन्होंने जेटपैक और कार्बन-फायर विंग की सहायता ली और आसमान में ज्यादा ऊपर तक उड़ने वाला शूट तैयार किया.

खबरों की मानें तो वायरल वीडियो में उड़ान भरने वाले रेफेट ने हवा में उड़ान भरने से पहले दुबई के तट से पांच मीटर ऊपर उड़ान भरी थी. हैरतअंगेज कारनामा करने वाले रेफेट ने उड़ान भरने के बाद कहा कि हमने जमीन से 1800 मीटर की ऊंचाई तक उड़ान भरने में सफलता प्राप्त की है. हम ऐसा करने वाले दुनिया में पहले इंसान हैं. यह पूरी तरह से टीमवर्क का ही नतीजा है जिसके कारण हमें सफलता मिली.

रेफेट ने आगे कहा कि हमने अपने काम को पहले बांटा और पूरा ध्‍यान केंद्रीत करके अपने लक्ष्‍य की ओर बढ़े. हमारी अगली कोशिश है कि हम जब उड़ान भरते समय ऊंचाई तक जाएं तो हमें वापस नीचे आने के लिए पैराशूट का उपयोग नहीं करना पड़े. बताया जा रहा है कि रेफेट के जेट शूट में लगा कार्बन फाइबर विंग चार मिनी जेट इंजन द्वारा संचालित होता है. पायलट इसमें 400 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ान भर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें