Namaste Trump in India: भारत दौरे से पहले ट्रंप का बयान, मोदी मुझे पसंद लेकिन इंडिया ने हमारे साथ अच्छा नहीं किया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Trump Visit to India:इसी माह भारत के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दोनों देशों के बीच ट्रेड डील को लेकर बड़ा बयान दिया है. कैलिफोर्निया रवाना होने से पहले ट्रंप ने पत्रकारों से बात करते हुए भारत-अमेरिका के बीच ट्रेड डील की संभावना से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को वास्तव में बहुत पसंद करते हैं, लेकिन फिलहाल ट्रेड डील नहीं कर सकते और आगे इस पर विचार करेंगे.
राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले हैं. उनके इस दौरे पर इस बात की काफी उम्मीद की जा रही थी कि दोनों देशों में व्यापार समझौता हो जाएगा. न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग के अनुसार ट्रंप ने कहा, हम भारत के साथ ट्रेड डील कर सकते हैं, लेकिन बड़ा समझौता मैं बाद में करूंगा. माना जा रहा था कि अमेरिका और भारत के बीच इस दौरान एक बड़े द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं.
ट्रंप ने कहा कि हम भारत के साथ एक बहुत बड़ी ट्रेड डील करना चाहते हैं. हम यह करेंगे, मुझे नहीं पता कि क्या यह अमेरिकी चुनाव से पहले संभव हो पाएगी. लेकिन हम भारत के साथ एक बड़ी ट्रेड डील करने जा रहे हैं. भारत और अमेरिकी के व्यापारिक रिश्ते पर ट्रंप ने कहा कि भारत ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है. मैं पीएम मोदी को बहुत पसंद करता हूं. उन्होंने मुझे बताया कि एयरपोर्ट और कार्यक्रम स्थल के बीच 70 लाख लोग होंगे. स्टेडियम, मुझे पता है कि यह सेमी अंडर कंस्ट्रक्शन है, लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा. इसलिए यह बहुत दिलचस्प होगा....मुझे आशा है आप इसे पसंद करेंगे.
बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे को लेकर बेहद उत्सुक दिख रहे हैं. इसके पहले ट्रंप ने वॉशिंगटन में अपने कार्यालय ओवल ऑफिस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि वे अपने भारत दौरे की तैयारी कर रहे हैं जहां लाखों लोग उनका स्वागत करने को तैयार हैं.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें