28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकी हवाई हमले में ईरानी टॉप कमांडर सहित सात की मौत, बढ़ सकता है तनाव, ट्रंप ने किया ये ट्वीट

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद के हवाई अड्डे पर रॉकेट हमले में सात लोगों की मौत की खबर है. इस बात की जानकारी इराकी सुरक्षा अधिकारी ने दी है. अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे पर तीन रॉकेट दागे गये जिसकी वजह से वहां आस-पास के वाहनों में आग लग गयी. इस हमले में […]

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद के हवाई अड्डे पर रॉकेट हमले में सात लोगों की मौत की खबर है. इस बात की जानकारी इराकी सुरक्षा अधिकारी ने दी है. अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे पर तीन रॉकेट दागे गये जिसकी वजह से वहां आस-पास के वाहनों में आग लग गयी. इस हमले में सात लोगों की मौत हो गयी.

इराकी टीवी की मानें तो इस हमले में शीर्ष ईरान कमांडर कासिम सोलेमानी की भी मौत हो गयी है. सोलेमानी ईरान की क़ुद्स फ़ोर्स के प्रमुख थे.

बताया जा रहा है कि सोलेमानी का काफिला बगदाद एयरपोर्ट की ओर बढ़ रहा था, इसी दौरान अमेरिका ने हवाई हमला कर दिया जिसमें सोलेमानी सहित सात लोगों की मौत हो गयी. हमले में पॉप्‍युलर मोबलाइजेशन फोर्स के डेप्‍युटी कमांडर अबू मेहदी अल मुहांदिस के भी मारे जाने की खबर है.

इधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सुलेमानी के मारे जाने के ठीक बाद अमेरिका का झंडा अपने ट्विटर वॉल पर डाला. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि ट्रंप ने इसके जरिए संदेश देने का प्रयास किया है. इस ट्वीट की खास बात यह है कि इसमें कोई टेक्स्ट नहीं है. ट्वीट में अमेरिका का झंडा दिख रहा है. पिछले साल से ही ईरान और अमेरिका के बीच तल्खी बढी हुई है. अमेरिका ने ईरान पर कई तरह की पाबंदियां लगा रखी हैं.

यहां आपको बता दें कि बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर ईरान समर्थित मिलिशिया द्वारा नये साल की पूर्व संध्या के हमले के बाद अमेरिका के साथ तनाव के बीच यह हमला किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें