25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IDBI बैंक ने 61 पदों पर भर्ती के लिए मांगा आवेदन, इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

नयी दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम और आईडीबीआई बैंक ने एलआईसी आईडीबीई बैंक में विशेषज्ञ अधिकारी के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं और निर्धारित मानकों को पूरा करते हैं वो निर्धारित मानकों के अनुरूप ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन […]

नयी दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम और आईडीबीआई बैंक ने एलआईसी आईडीबीई बैंक में विशेषज्ञ अधिकारी के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं और निर्धारित मानकों को पूरा करते हैं वो निर्धारित मानकों के अनुरूप ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 दिसंबर है.

कृषि अधिकारी- इस पद पर कुल 40 लोगों की नियुक्ति होने वाली है. जो लोग इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनका कृषि/बागवानी/पशु चिकित्सा विज्ञान/मत्स्य/डेयरी प्रौद्योगिकी और पशुपालन में न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ स्नातक होना आवश्यक है. उम्मीदवारों की आयु सीमा 25 से 35 साल के बीच निर्धारित की गयी है. आवेदक के पास संबंधित कार्यक्षेत्र में न्यूनतम 04 साल का अनुभव होना चाहिए.

व्यवहार विज्ञान संकाय (संगठनात्मक व्यवहार और मानव संसाधन प्रबंधन)- इसमें 01 पद पर नियुक्ति होगी. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास मनोविज्ञान में मास्टर्स या फिर एचआरएम में एमबीए की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार को संबंधित कार्यक्षेत्र में न्यूनतम 10 साल का अनुभव होना चाहिए. आयु सीमा 35 से 45 वर्ष के बीच निर्धारित की गयी है.

फ्रॉड रिस्क मैनेजमेंट में फ्रॉड एनालिस्ट (मेकर)- इसमें कुल 14 लोगों की नियुक्ति की जाएगी. उम्मीदवार के पास न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ कॉमर्स बीकॉम की डिग्री होनी चाहिए, साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में न्यूनतम 04 साल का अनुभव होना चाहिए.


धोखाधड़ी जोखिम प्रबंधन में इनवेस्टिगेटर (परीक्षक)-
इसमें कुल 05 लोगों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवार का न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ बीकॉम डिग्रीधारी होना चाहिए. इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदावर की आयु सीमा 28-40 साल के बीच निर्धारित की गयी है. साथ ही उम्मीदवार को संबंधित कार्यक्षेत्र में न्यूनतम सात साल का अनुभव होना चाहिए.

लेन-देन निगरानी टीम (हेड)- इसमें 01 पद पर नियुक्ति होनी वाली है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों का सीई एमबीए सर्टिफाइड फ्रॉड एग्जामिनर (सीएफई) के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों की आयु सीमा 35 से 40साल के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवार के पास न्यूनतम 10 साल का अनुभव होना चाहिए.

आवेदन शुल्क- सामान्य तथा ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 700 रुपये का भुगतान करना होगा. एसटी तथा एससी श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा. दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए परीक्षा निशुल्क है. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, IMPS, कैश कार्ड, मोबाइल वॉलेट, ई चालान के माध्यम से किया जा सकता है.

महत्वपूर्ण तिथि- इस पद पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 दिसंबर 2019 है. शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि भी इसी दिन है. परीक्षा की तारीखों का एलान जल्द किया जाएगा. पद, योग्यता तथा आवेदन प्रक्रिया संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://www.idbibank.in/ को विजिट कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें