25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तानी पीएम इमरान को लोकसभा चुनाव के बाद भारत के साथ रिश्ते सामान्य होने की उम्मीद

बीजिंग : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत के साथ पाकिस्तान के रिश्ते क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता के लिए एकमात्र समस्या है. उन्होंने लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद भारत के साथ संबंध सामान्य हो जाने की उम्मीद जतायी. खान ने चाइना इंटरनेशनल कल्चरल कम्युनिकेशन सेंटर को संबोधित करते […]

बीजिंग : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत के साथ पाकिस्तान के रिश्ते क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता के लिए एकमात्र समस्या है. उन्होंने लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद भारत के साथ संबंध सामान्य हो जाने की उम्मीद जतायी. खान ने चाइना इंटरनेशनल कल्चरल कम्युनिकेशन सेंटर को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र में जब तक शांति एवं स्थिरता नहीं होगी, पाकिस्तान के लिए आर्थिक समृद्धि मुश्किल है और पाकिस्तान सरकार अभी इसी बिंदु पर काम कर रही है.

इसे भी देखें : पाक पीएम इमरान खान ने कहा, युद्ध से समस्या का समाधान संभव नहीं, हम भारत के साथ बातचीत को तैयार

खान दूसरे बेल्ट एंड रोड फोरम (बीआरएफ) में हिस्सा लेने के लिए चीन में हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उम्मीद है कि अफगानिस्तान में राजनीतिक समाधान सफल होगा और युद्धग्रस्त देश में स्थिरता आयेगी. पाकिस्तान की सरकारी न्यूज एजेंसी एपीपी ने खान के हवाले से कहा कि अफगानिस्तान में जो कुछ होता है, उसका असर पाकिस्तान के सीमाई इलाकों में होता है. इसलिए हम एक शांतिपूर्ण क्षेत्र के लिए काम कर रहे हैं. ईरान से हमारे अच्छे संबंध हैं और हम उन्हें मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अभी एकमात्र समस्या भारत के साथ हमारे रिश्ते हैं, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि भारत में लोकसभा चुनावों के बाद भारत के साथ भी हमारे संबंध सामान्य होंगे. बीआरएफ की बैठक में 25 अप्रैल को यहां आने के बाद से खान भारत-पाकिस्तान संबंधों पर बोलने से परहेज कर रहे थे. बीते 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध काफी बिगड़ गये हैं. पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किये गये इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें