37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिंदी अखबारों में देश का 5वां सबसे बड़ा अखबार बना प्रभात खबर, झारखंड का नंबर 1 व पश्चिम बंगाल और बिहार का नंबर 2 अखबार

मी डिया रिसर्च यूजर्स काउंसिल द्वारा आयोजित इंडियन रीडरशिप सर्वे, 2019 की पहली तिमाही का परिणाम आ गया है. इसके अनुसार टोटल रीडरशिप में प्रभात खबर 1 करोड़ 41 लाख पाठकों के साथ हिंदी अखबारों में देश का 5वां सबसे बड़ा अखबार बन गया है. सभी भाषाओं के अखबारों में प्रभात खबर 10वें स्थान पर […]

मी डिया रिसर्च यूजर्स काउंसिल द्वारा आयोजित इंडियन रीडरशिप सर्वे, 2019 की पहली तिमाही का परिणाम आ गया है. इसके अनुसार टोटल रीडरशिप में प्रभात खबर 1 करोड़ 41 लाख पाठकों के साथ हिंदी अखबारों में देश का 5वां सबसे बड़ा अखबार बन गया है. सभी भाषाओं के अखबारों में प्रभात खबर 10वें स्थान पर है.
झारखंड में करीब 48 लाख पाठकों के साथ प्रभात खबर अन्य अखबारों की तुलना में राज्य का सबसे बड़ा अखबार बना हुआ है, जबकि दैनिक जागरण दूसरे और दैनिक भास्कर तीसरे स्थान पर है. ज्ञात हो कि ऑडिट ब्यूरो ऑफ सरकुलेशन की जुलाई-दिसंबर, 2018 की रिपोर्ट के आधार पर भी प्रभात खबर झारखंड का नंबर वन अखबार है.
बिहार में प्रभात खबर 88 लाख 20 हजार पाठकों के साथ राज्य का दूसरा सबसे बड़ा अखबार बना, जबकि दैनिक भास्कर तीसरे स्थान पर है. पिछले सर्वेक्षण की तुलना में वर्ष 2019 की पहली तिमाही के सर्वेक्षण के आधार पर बिहार में 6 लाख 10 हजार नये पाठक जुड़े हैं.
एवरेज इश्यू रीडरशिप, 2019 की पहली तिमाही के अनुसार पश्चिम बंगाल के हिंदी अखबारों में प्रभात खबर 1 लाख 65 हजार पाठकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि दैनिक जागरण तीसरे, राजस्थान पत्रिका चौथे और दैनिक भास्कर पांचवें स्थान पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें