32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रिंस हैरी वेड्स मेगन मर्केल : शादी में मिले गिफ्ट को लोगों ने बेच दिया

हमलोगों ने अक्सर लोगों को किसी पार्टी में मिलने वाले नाश्ते के पैकेट/पैकेटों को घर ले जाते देखा है, इसके लिए मारामारी करते देखा है. लेकिन, शनिवार को प्रिंस हैरी व मेगन मर्केल की शादी में एक अलग ही वाकया देखने को मिला. इस शाही शादी में शामिल लोगों को खाने-पीने के सामान से भरा […]

हमलोगों ने अक्सर लोगों को किसी पार्टी में मिलने वाले नाश्ते के पैकेट/पैकेटों को घर ले जाते देखा है, इसके लिए मारामारी करते देखा है. लेकिन, शनिवार को प्रिंस हैरी व मेगन मर्केल की शादी में एक अलग ही वाकया देखने को मिला. इस शाही शादी में शामिल लोगों को खाने-पीने के सामान से भरा जो पैकेट मिला था, उसे वे बाहर बेचते हुए पाये गये.

कुछ लोगों ने तो इसे ऑनलाइन नीलाम भी किया. नीलामी में 2,282 रुपये से लेकर 93139 रुपये की बोली लगी. नीलामी में सर्वाधिक बोली लगाने वाले को फ्री गिफ्ट्स देने की भी घोषणा की गयी. 1200 नॉन वीआइपी मेहमानों को बांटे गये थे पैकेट : इस शाही शादी में शामिल होने के लिए 1,200 नॉन वीआइपी लोगों को आमंत्रित किया गया था. विंडसर कैसल के बाहर जमा इन लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए ये पैकेट बनवाये गये थे.

शाही रसोई का खाना और पानी किया गया था पैक : मेहमानों को जो पैकेट बांटे गये थे, उसमें एक बड़े आकार का चॉकलेट, ब्रेड का पैकेट, मिठाइयां, पीने का पानी और गिफ्ट वाउचर्स थे. सबसे खास बात जो थी वह यह कि सभी चीजें शाही रसोई की बनी थी. बोतल में वही पानी पैक किया गया था जिसका प्रयोग शाही परिवार के सदस्य करते हैं. बांटे गये गिफ्ट वाउचर्स में किसी भी खरीदारी पर 20 प्रतिशत की छुट पाने की व्यवस्था थी.

बैग पर प्रिंस हैरी व मेगन मर्केल ने किये थे हस्ताक्षर : मेहमानों के लिए बनाये गये इस खास बैग पर प्रिंस हैरी व मेगन मर्केल ने खुद ही हस्ताक्षर किये थे. अपने मेहमानों का स्वागत करने में कोई कमी नहीं रखने और उसे यादगार बनाने के लिए दोनों ने 1,200 बैग पर हस्ताक्षर किये थे.

बेचने वालों की थी अपनी-अपनी राय : शादी में मिले सामानों की बिक्री करने वाले लोगों ने इस काम के लिए अपने-अपने राय दिये. एक ने कहा कि ब्रिटेन की शाही शादी का हिस्सा बनें, घर बैठे पायें शाही सामान. दूसरे व्यक्ति ने कहा कि वह ऑनलाइन नीलामी से इन सामानों को विश्व के कई कोनों में पहुंचाना चाहता है. जबकि, एक अन्य ने कहा कि वह नीलामी से प्राप्त पैसों को किसी चैरिटी को दान दे देगा.

पैकेट में रखे गये थे

बड़े सिक्के के आकार का चॉकलेट

स्वीट ब्रेड का एक पैकेट

मिठाइयां

एक बोतल पानी

प्रोग्राम चार्ट

फ्रिज मैगनेट (एक प्रकार का आभूषण)

गिफ्ट वाउचर्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें