1. home Hindi News
  2. national
  3. weather alert monsoon active across the country by july 11 low pressure area formed in bay of bengal rjh

11 जुलाई तक पूरे देश में सक्रिय हो जायेगा मानसून, बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather News
Weather News
IMD

भारत मौसम विभाग ने पहले ही मानसून को लेकर यह जानकारी दी थी कि 10-11 जुलाई तक मानसून देश के सभी इलाकों तक पहुंच जायेगा. बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनेगा और जिसकी वजह से संपूर्ण उत्तर भारत में मानसून की बारिश होगी. मौसम विभाग ने कई ट्‌वीट कर इस संबंध में जानकारी दी है.


आज मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में सोमवार को मूसलाधार बारिश होगी. हालांकि मौसम विभाग ने यह भी बताया कि है कि उत्तर भारत में बारिश के बावजूद गरमी रहेगी और लोगों को उमस से निजात नहीं मिलेगी. हालांकि अभी तक दिल्लीवासियों को मानसून की बारिश का आनंद नहीं मिल पाया है लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जल्द यहां के लोग मानसून की बारिश का अनुभव करेंगे.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 घंटों की अवधि में हल्की से मध्यम तीव्रता की वर्षा तोशम (हरियाणा) मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) भद्रा (राजस्थान) व आसपास के क्षेत्रों में होगी. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में भी बारिश होगी. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, अनुमान है कि तटीय इलाकों में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश होगी.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें