1. home Hindi News
  2. national
  3. uttar pradesh latetest news updates yogi government decides to seize property who manufacturing illegal liquor rkt

UP में जहरीली शराब बनाने वालों की खैर नहीं, योगी सरकार जब्त करेगी दोषियों की संपत्ति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP में जहरीली शराब बनाने वालों की खैर नहीं
UP में जहरीली शराब बनाने वालों की खैर नहीं
फोटो - ट्वीटर

Uttar Pradesh News : जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद अब यूपी सरकार अवैध शराब बनाने वाले माफियाओं पर कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है. माफिया और अपराधियों की तरह अवैध शराब बनाने वाले पर भी योगी सरकार अब नकेल कसने जा रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने नकली शराब बनाने के मामलों में दोषी पाए गए लोगों की संपत्ति को ज़ब्त करने का फैसला किया.

बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जहरीली शराब से कई मौत हुई थीं. हाल ही के दिनों में उत्तर प्रदेश के कई जिलों मथुरा (Mathura), फिरोजाबाद (Firozabad), लखनऊ (Lucknow), प्रयागराज (Prayagraj) जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है. मामले में योगी सरकार की तरफ से कार्रवाई भी की गई है. वहीं अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना के बाद कड़ा रूख अख्तियार कर लिए हैं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अपराध की काली कमाई से जुटाई गयी अवैध संपत्तियां इन दिनों योगी सरकार के खास निशाने पर हैं. माफिया और अपराधियों के विरुद्ध चल रही पुलिस-प्रशासन की इस मुहिम के तहत कई कुख्यातों पर नकेल कसी गयी है. यूपी पुलिस ने अब तक अपराधियों की 266 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां जब्त की हैं, जिनमें मुख्तार अंसारी की करीब 66 करोड़ रुपये की संपत्ति शामिल है. इसके अलावा माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद की भी करीब 60 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें