1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news breaking news in hindi breaking news in indiabreaking news today narendra modiniti aayog india and china commander level meeting agricultural law congress priyanka gandhi vadra disha ravi petrol price diesel price mohan bhagwat vijay hazare trophy ksl

Breaking News : टूलकिट मामले में दिशा रवि की जमानत याचिका पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Today
Breaking News Today
Prabhat khabar

Breaking News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी. भारत और चीन के बीच बाज कमांडर स्तर की वार्ता होनी है. कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस आज राजस्थान के सभी जिलों में पदयात्रा निकालेगी. वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा मुजफ्फरनगर के बघरा में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगी. टूलकिट मामले में आज पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने आज मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में विरोध प्रदर्शन का एलान किया है. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माघ मेले को लेकर होनेवाली बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे. आज से देश के घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत हो रही है. टूर्नामेंट के पहले ही दिन 9 वनडे मैच खेले जायेंगे. ऐसे ही ताजा खबरों के लिए बने रहिए https://www.prabhatkhabar.com/ के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

टूलकिट मामले में दिशा रवि की जमानत याचिका पर कोर्ट ने मंगलवार तक के लिए फैसला सुरक्षित रखा

टूलकिट मामले में दिशा रवि की जमानत याचिका पर कोर्ट ने मंगलवार तक के लिए फैसला सुरक्षित रखा

email
TwitterFacebookemailemail

टूलकिट मामले में दिशा रवि की जमानत याचिका पर जारी है सुनवाई

टूलकिट मामले में दिशा रवि की जमानत याचिका पर जारी है सुनवाई

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में नयी सरकार की जरूरत, पुरानी सरकार ने किया जनता को निराश : अखिलेख यादव

समाजवादी पार्टी के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में नयी सरकार की जरूरत है. क्योंकि, पुरानी सरकार ने जनता को निराश किया है. किसान अपनी बात उनके पास लेकर आये होंगे, तो उन्होंने किसानों का अपमान कर दिया. इतना अपमान का सामना कभी जनता ने नहीं किया होगा, जितना बीजेपी की सरकार में हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पांच इनामी सहित छह माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण, अगले छह माह में नक्सली मुक्त दंतेवाड़ा होने की उम्मीद : एसपी, दंतेवाड़ा

दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा है कि छह माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया है. इनमें से पांच इनामी माओवादी हैं. अब तक कुल 316 माओवादी आत्मसमर्पण कर चुके हैं. इनमें 82 इनामी हैं. जिस तेजी से आत्मसमर्पण हो रहा है, उम्मीद है कि अगले छह महीनों में हम दंतेवाड़ा को नक्सलियों से मुक्त करने में सफल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

BJP नेता ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री की तुलना PFI से की, कहा- दोनों के बीच कोई अंतर नहीं

कर्नाटक के मंत्री सह बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा ने आरक्षण को लेकर शनिवार को कहा कि ''हमारे सरकार ने एक सेवानिवृत्त हाई कोर्ट न्यायाधीश के नेतृत्व में एक समिति बनाने का फैसला किया है. यह सभी समुदायों की जानकारी एकत्र कर राज्य मंत्रिमंडल को देगा और उस रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लेंगे. हम उन समुदायों को अपना समर्थन देंगे, जो पात्र हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया कांग्रेस पार्टी को नष्ट करने के लिए पर्याप्त हैं. इसी तरह, एचडी कुमारस्वामी भी अपनी पार्टी को नष्ट कर रहे हैं. यहां तक कि गरीब भी राम मंदिर के लिए 10 रुपये दे रहे हैं. सिद्धारमैया का कहना है कि यह विवादित भूमि है, इसलिए वह योगदान नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि पीएफआई लोगों से कहती है कि वह (राम मंदिर के लिए) योगदान ना करें, क्योंकि यह विवादित भूमि है, सिद्धारमैया भी ऐसा ही कहते हैं. उनकी भी यही राय है. सिद्धारमैया और पीएफआई के बीच कोई अंतर नहीं है, वे एक हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र : नासिक के लासलगांव मंडी में प्याज की कीमत 4500 रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंची

महाराष्ट्र के नासिक के लासलगांव मंडी में प्याज की कीमतें 4500 रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंची. एक व्यापारी ने कहा कि, "बारिश के कारण प्याज की कीमतें बढ़ रही हैं. आनेवाले दिनों में प्याज की कीमत और ऊपर जाने की उम्मीद है. आज की दर 3500 रुपये से 4500 रुपये प्रति क्विंटल के बीच है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क पाये गये लोगों से अब तक 31.79 करोड़ रुपये से अधिक वसूले गये

मुंबई में मार्च 2020 से 19 फरवरी 2021 के बीच सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के पाये गये 15,71,679 लोगों से कुल 31,79,43,400 रुपये का जुर्माना वसूले गये. बीते दिन शुक्रवार को 13,592 लोगों को दंडित किया गया और उनसे कुल 27,18,000 रुपये वसूले गये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ पैदल मार्च और कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर मार्च निकाला

राजस्थान में कांग्रेस ने तीन कृषि कानूनों और ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में बीजेपी के नेतृत्व वाले केंद्र सरकार के खिलाफ जयपुर में पैदल और ट्रैक्टर मार्च निकाला. मालूम हो कि जयपुर में पेट्रोल और डीजल क्रमशः 97.10 रुपये प्रति लीटर और 89.44 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पेट्रोल-डीजल के मूल्य में वृद्धि के विरोध में मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने आधे दिन बंद का किया आह्वान, दिग्विजय बोले...

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया और आधे दिन के बंद का आह्वान किया. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, "महंगाई बढ़ती जा रही है. इससे गरीब के बजट पर असर पड़ा है. क्या वित्त मंत्री ने एक पैसा टैक्स भी अमीरों पर बढ़ाया?"

email
TwitterFacebookemailemail

नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

अस्वस्थ होने की वजह से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे। पंजाब के वित्त मंत्री उनकी जगह बैठक में हिस्सा लेंगे. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

लगातार 12वें दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के मूल्य, दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे और डीजल 37 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा

आज लगातार 12वें दिन पेट्रोल और डीजल के मूल्य में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 39 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. वहीं, डीजल के मूल्य में 37 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 90.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.97 रुपये प्रति लीटर हो गया है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में नौ फरवरी को 35 पैसे, 10 फरवरी को 30 पैसे, 11 फरवरी को 25 पैसे, 12 फरवरी को 29 पैसे, 13 फरवरी को 30 पैसे, 14 फरवरी को 29 पैसे, 15 फरवरी को 26 पैसे, 16 फरवरी को 30 पैसे, 17 फरवरी को 25 पैसे, 18 फरवरी को 34 पैसे और 19 फरवरी को 31 पैसे की बढ़ोतरी की गयी है. वहीं, डीजल की मूल्य दिल्ली में सात फरवरी को 77.13 रुपये प्रति लीटर थी. इसके बाद नौ फरवरी को 35 पैसे, 10 फरवरी को 25 पैसे, 11 फरवरी को 30 पैसे, 12 फरवरी को 35 पैसे, 13 फरवरी को 36 पैसे, 14 फरवरी को 32 पैसे, 15 फरवरी को 29 पैसे, 16 फरवरी को 35 पैसे, 17 फरवरी को 25 पैसे, 18 फरवरी को 32 पैसे और 19 फरवरी को 33 पैसे की बढ़ोतरी की गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें