30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों से कहा, जल्द ठीक करें माराठवाड़ा क्षेत्र का जल संकट

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने जल संकट से ग्रस्त मराठवाडा क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त सहायता पहुंचाने की दिशा में ठीक से पहल नहीं करने के लिए अपनी पार्टी के मंत्रियों की खिंचाई की और उनसे इस दिशा में कमर कसने और सूखाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने को कहा. शिवसेना के एक नेता […]

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने जल संकट से ग्रस्त मराठवाडा क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त सहायता पहुंचाने की दिशा में ठीक से पहल नहीं करने के लिए अपनी पार्टी के मंत्रियों की खिंचाई की और उनसे इस दिशा में कमर कसने और सूखाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने को कहा. शिवसेना के एक नेता ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने अपने आवास मातोश्री पर मंगलवार को अपनी पार्टी के मंत्रियों की जल संकट से प्रभावित लोगों को पर्याप्त सहायता पहुंचाने की दिशा में ठीक से पहल नहीं करने के लिए खिंचाई की.

उन्होंने कहा, ‘‘ उद्धवजी ने पार्टी नेताओं से पूरे मराठवाडा क्षेत्र में शिव जल क्रांति योजना को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया और यह भी फैसला किया कि इस महीने के दूसरे सप्ताह में क्षेत्र का दौरा करेंगे.” राज्य में मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस मराठवाडा के सूखा प्रभावित गांव के दौरे पर है. उन्होंने औरंगाबाद में इसी महीने कैबिनेट की बैठक आयोजित करने की घोषणा की है लेकिन अभी तरीख को अंतिम रुप नहीं दिया गया है.
मुख्यमंत्री फडणवीस के साथ औरंगाबाद, बीड और उस्मानाबाद जिलों के दौरे पर जाने वाले अन्य भाजपा मंत्रियों में पंकजा मुंडे और बबनराव लोनिकर शामिल हैं. समझा जाता है कि राज्य के सूखा प्रभावित क्षेत्रों में अपनी पार्टी के मंत्रियों की गैर मौजूदगी से अप्रसन्न उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को देर शाम के समय मातोश्री पर शिवसेना के मंत्रियों को तलब किया. एक नेता ने कहा, ‘‘ हमने मराठवाडा क्षेत्र में काफी काम किया है. लेकिन आज हमारी छवि ऐसी बनाई जा रही है कि शिवसेना किसानों को नजरंदाज कर रही है.” बहरहाल, शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि जलयुक्त शिविर समेत सूखा प्रभावित क्षेत्रों में लागू किये जा रहे सभी कार्य राज्य सरकार की योजनाओं के तहत हैं. देसाई ने कहा, ‘‘ उद्धवजी के साथ बैठक में यह निर्णय किया गया कि पार्टी की अपनी शिव जल क्रांति योजना को पहले चरण में औरंगाबाद और जालना में लागू किया जायेगा. दूसरे चरण में मराठवाडा के आठ जिलों को लिया जायेगा.” उन्होंने कहा कि शिवसेना प्रमुख ने शिव जल क्रांति योजना के लिए फोटोग्राफ की बिक्री करके एकत्र किये गए धन से 2 करोड रुपये दिये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें