27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2 शिक्षकों पर लगा 49 छात्राओं का यौन शोषण करने का आरोप, दोनों शिक्षक फरार

महाराष्‍ट्र के अकोला सरकारी स्‍कूल में दो शिक्षकों पर 49 छात्राओं को यौन शोषण करने का मामला दर्ज हुआ है. पीडि़त छात्राओं ने इन दोनों शिक्षकों पर यौन शौषण का आरोप लगाया है. इन लड़कियों की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज किया है. वहीं दोनों आरोपी शिक्षकों की पहचान राजन […]

महाराष्‍ट्र के अकोला सरकारी स्‍कूल में दो शिक्षकों पर 49 छात्राओं को यौन शोषण करने का मामला दर्ज हुआ है. पीडि़त छात्राओं ने इन दोनों शिक्षकों पर यौन शौषण का आरोप लगाया है. इन लड़कियों की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज किया है. वहीं दोनों आरोपी शिक्षकों की पहचान राजन गजभिये और शैलेश रामटेके के रूप में की गई है.

इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल रामावतार सिंह की शिकायत पर या मामला दर्ज किया गया है. स्‍कूल के रवैये से निराश होकर इन लड़कियों ने मंगलवार को महाराष्‍ट्र स्‍टेट वूमेन कमीशन से भी संपर्क किया था. दोनों आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354(a) और प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड फ्रोम सेक्शुअली ऑफेंस ऐक्ट की धारा 7 और 8 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दो पीडि़ताओं ने अपने बयान में बताया कि प्रैक्टिकल एग्‍जाम में नंबर नहीं देने की धमकी देकर कैमेस्‍ट्री और बायोलॉजी के टीचर्स लेबे समय से उनका यौन शोषण कर रहे थे. साथ ही लड़कियों ने दोनो शिक्षकों पर यह भी आरोप लगाया है कि दोनों अश्‍लील भाषा का भी इस्‍तेमाल करते थे. वहीं प्रिंसीपल से शिकायत के बाद पेरेंट्स-टीचर मीटिंग भी बुलाई गई थी. इस मीटिंग के बाद दोनों आरोपी शिक्षक फरार हो गये.
इस वाकये से नाराज अभिभावकों ने पुलिस स्‍टेशन के बाहर जमकर हंगामा भी किया. अभिभावकों की मांग थी कि दोनों शिक्षकों के खिलाफ सख्‍त कदम उठाये जायें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें