36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व चीफ जस्टिस आरएम लोढ़ा से हैकर्स ने ठग लिए एक लाख, इस तरह हुए ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार

नयी दिल्लीः ऑनलाइन लेन-देन के तौर-तरीकों ने भले ही जीवन को आसान बना दिया हो, लेकिन इसके ठगी के मामलों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है. आजकल पूरे देश में रोजाना ऑनलाइन ठगी के मामले सुर्खियों में रहते हैं. नया मामला शीर्ष कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश आर. एम. लोढ़ा का है जो […]

नयी दिल्लीः ऑनलाइन लेन-देन के तौर-तरीकों ने भले ही जीवन को आसान बना दिया हो, लेकिन इसके ठगी के मामलों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है. आजकल पूरे देश में रोजाना ऑनलाइन ठगी के मामले सुर्खियों में रहते हैं. नया मामला शीर्ष कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश आर. एम. लोढ़ा का है जो ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए हैं. बदमाशों ने लोढ़ा के दोस्त रिटायर्ड जस्टिस बीपी सिंह की मेल आईडी हैक कर उन्हें मेसेज भेज मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर मदद मांगी थी. लोढ़ा को शक नहीं हुआ और उन्होंने पैसे ट्रांसफर कर दिए.

लोढ़ा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उस मेल आईडी के जरिये उनका अपने दोस्त से लगातार संवाद होता था. ऐसे में उन्होंने उसमें दिए गए बैंक अकाउंट में दो बार में रुपये ट्रांसफर कर दिए. बाद में पता चला कि वह खाता हैकर्स के कब्जे में था. यह घटना अप्रैल की है. बाद में जब रिटायर्ड जस्टिस सिंह ने बताया कि उनकी आईडी हैक हुई थी तो पूरा मामला खुला.

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि जस्टिस लोढ़ा 41वें चीफ जस्टिस रहे हैं और सिंतबर 2014 में रिटायर हुए थे. बीसीसीआई के रिफॉर्मेशन में भी इनका योगदान रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें