21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रो-रो जहाज बीच समुद्र में फंसा, बच गयी 400 से अधिक यात्रियों की जान

अहमदाबाद : सौराष्ट्र में घोघा और दक्षिण गुजरात में दहेज के बीच लोगों और वाहनों को लाने-ले जाने वाला रो-रो जहाज बुधवार दोपहर को इंजन में खराबी के कारण बीच समुद्र में फंस गया. सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के समय 400 से अधिक यात्रियों और 100 से अधिक वाहनों को ले […]

अहमदाबाद : सौराष्ट्र में घोघा और दक्षिण गुजरात में दहेज के बीच लोगों और वाहनों को लाने-ले जाने वाला रो-रो जहाज बुधवार दोपहर को इंजन में खराबी के कारण बीच समुद्र में फंस गया.

सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के समय 400 से अधिक यात्रियों और 100 से अधिक वाहनों को ले जा रहे जहाज को अन्य जहाजों द्वारा खींचकर घोघा बंदरगाह लाया गया.

इंडिगो सी वेज प्राइवेट लिमिटेड (आईएसपीएल) के चेयरमैन-प्रबंध निदेशक चेतन कॉन्ट्रैक्टर ने कहा, कोरिया निर्मित ‘वोयेज सिम्फनी’ नामक जहाज अन्य जहाजों द्वारा खींचकर घोघा बंदरगाह तक लाए जाने से करीब एक घंटे पहले खंभात की खाड़ी में खड़ा था. उन्होंने कहा, दहेज से घोघा आते समय जहाज के कैप्टन ने पाया कि इंजन ज्यादा गर्म हो गया है. यात्रियों की सुरक्षा के लिए कैप्टन ने इंजन को रोकने का फैसला किया. उस समय जहाज घोघा बंदरगाह से करीब 5.5 किलोमीटर दूर था.
गुजरात समुद्री बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जहाज में 461 यात्री और 114 वाहन थे. इस बीच, आईएसपीएल ने दिन में बाकी बची दो यात्राओं को रद्द कर दिया. आईएसपीएल के सूरत कार्यालय में एक बुकिंग अधिकारी ने कहा, हम हर रोज चार दौरों पर जाते हैं, दो घोघा से और दो दहेज से. जिन लोगों ने पहले ही बुकिंग कर ली है उन्हें हम सूचित कर रहे हैं कि आज के लिए बाकी के दो दौरे रद्द किए जाते हैं.
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने 27 अक्टूबर को रो-पैक्स फेरी सेवा शुरू की थी जिसने सड़क के मुकाबले समुद्र मार्ग से घोघा और दहेज के बीच की दूरी 30 किलोमीटर तक कम कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें