दावोस सम्‍मेलन में PM नरेंद्र मोदी और पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री की नहीं होगी कोई मुलाकात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्‍ली : विश्‍व आर्थिक मंच की सालाना बैठक में स्विटजरलैंड के दावोस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान वे प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से कोई मुलाकात नहीं करेंगे. विदेश मंत्रालय के सचिव (आर्थिक संबंध) विजय गोखले ने यह जानकारी दी. गोखले ने कहा कि दावोस सम्‍मेलन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्‍बासी के बीच कोई मुलाकात नहीं होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई मंत्रियों व कारोबारियों के साथ इस महीने स्विटजरलैंड के दावोस शहर में 22 जनवरी से शुरू होने वाली विश्व आर्थिक मंच की सालाना बैठक में नये, युवा और नवोन्मेषी भारत की बात करेंगे. मोदी पहली बार इस बैठक में भाग लेंगे.

इस बैठक में मोदी भारत में सहयोगात्मक संघवाद के अपने अनुभव बताने के साथ साथ दुनिया के देशों से आतंकवाद के खिलाफ सामूहिक अभियान चलाने, आर्थिक असंतुलन दूर करने, साइबर खतरे तथा विभिन्न सामाजिक बुराइयों को लेकर अपनी बात रख सकते हैं.

विश्व आर्थिक मंच की यह बैठक 22 जनवरी से शुरू हो रही है जो कि 5 दिन चलेगी. बैठक में इस साल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे बड़े स्टार होंगे. उनके अलावा इस बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी, जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला और उनकी पत्नी क्वीन रानिया, ब्राजील के माइकल टेमर और स्विट्जरलैंड के प्रधानमंत्री एलेन बर्सेट भी भाग लेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें