1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news live today top breaking news 14 june 2022 uttar pradesh latest news rkt

UP Breaking News Live: योगी कैबिनेट की बैठक में लगे कई अहम प्रस्‍तावों पर मुहर

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

बुलंदशहर के उप कृषि निदेशक शिव कुमार सस्‍पेंड

बुलंदशहर के उप कृषि निदेशक शिव कुमार और स्टेनो मुन्नालाल को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है. खाद-बीज व्यापारियों से अवैध वसूली पर यह कार्यवाही की गई है. जिलाधिकारी की रिपोर्ट पर कृषि मंत्री ने निलंबन का यह फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी की ज्ञानवापी मामले में दो याचिकाओं में की गई सुनवाई

अधिवक्ता हरिशंकर पांडेय की याचिका से संबंधित पत्रावली एसीजेएम 5 के अवकाश पर रहने के कारण एसीजेएम 3 नितेश सिन्हा की अदालत में पेश की गई. अदालत ने कहा कि नियमित कोर्ट यानी एसीजेएम 5 की अदालत ही इस पर सुनवाई करेगी. मामला सांसद-विधायक से जुड़ा है. ऐसे में इसके लिए गठित विशेष कोर्ट ही मुकदमे की पोषणीयता के मुद्दे पर सुनेगी. वादी के अधिवक्ताओं ने कहा कि जो अधिकार विशेष कोर्ट को है. वह उसकी लिंक कोर्ट को भी कानून में दिया गया है. अदालत ने कहा कि मामला स्थानांतरित होकर आता तब हम सुनवाई करते. यह प्रकरण एसीजेएम 5 की अदालत के अवकाश पर रहने के कारण ही हमारे सामने आया है. ऐसे में एसीजेएम 5 की अदालत ही इस याचिका पर सुनवाई करेगी. इसके साथ ही अदालत ने सुनवाई की अगली तिथि 27 जून नियत कर दी है. वहीं, विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह विसेन ने जिला जज की कोर्ट में रिवीजन याचिका दाखिल की. जिला जज के अवकाश पर रहने के चलते सुनवाई के लिए अपर जिला जज द्वितीय की अदालत में याचिका पेश की गई. अदालत ने जिला जज के समक्ष याचिका पेश करने का आदेश देते हुए सुनवाई के लिए 23 जून की तिथि नियत कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

योकी कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई अहम फैसले

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक की. इसमें कई अहम प्रस्‍तावों पर मुहर लगी है.

  • पुराने बकाया कर आच्छादित वाहनों के देय कर में शतप्रतिशत छूट प्रदान किए जाने का प्रस्ताव पास

  • एकमुश्त शस्ति समाधान योजना 2022 का प्रस्ताव पास

  • सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों के स्थानांतरण के लिए 2022-23 स्थानांतरण नीति को मिली मंजूरी

  • 30 जून 2022 तक किए जा सकेंगे स्थानांतरण

  • समूह क के अधिकारियों के जिले में 3 वर्ष और मंडल में 7 वर्ष पूरे करने पर होगा स्थानांतरण

  • समूह ग और घ कर्मचारियों का 10% तक किए जा सकेंगे स्थानांतरण

  • ऑनलाइन मेरिट बेस्ड आधार पर किए जाएंगे तबादले

  • भातखंडे संगीत संस्थान अभिमत विश्वविद्यालय लखनऊ के कर्मियों को सेवानिवृत्ति देयता के संबंध मे प्रस्ताव पास

  • उत्तर प्रदेश विधान सभा विधान परिषद के वर्तमान सत्र के सत्रावसान से संबंधित प्रस्ताव पास

  • पीलीभीत बाघ फाउंडेशन उत्तर प्रदेश के गठन का प्रस्ताव पास

  • उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के नाबार्ड से के लिए शासन से नाबार्ड के पक्ष में 1000 करोड़ की शासकीय गारंटी से जुड़ा प्रस्ताव पास

  • 765 केवी उपकेंद्र मेरठ से संबंधित 400kv एवं 220kv लाइनों की लागत के पुनरीक्षण का प्रस्ताव पास

  • प्रदेश में बीहड़, बंजर, जलभराव क्षेत्रों में सुधार एवं उपचार के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय किसान समृद्धि योजना के क्रियान्वयन का प्रस्ताव पास

  • मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित होने वाली इकाइयों को प्रोत्साहन से जुड़ा प्रस्ताव पास

email
TwitterFacebookemailemail

सपा सुप्रीमो के आवास पर पूर्व सांसद डिंपल यादव ने किया भंडारा

UP Breaking News Live: योगी कैबिनेट की बैठक में लगे कई अहम प्रस्‍तावों पर मुहर

लखनऊ-महीने के पांचवे और अंतिम बड़े मंगल के अवसर भंडारे का आयोजन किया गया. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास के बाहर भंडारा पूर्व सांसद डिंपल यादव ने किया.

email
TwitterFacebookemailemail

कुशीनगर में बड़ा हादसा

बिहार के मधेपुरा से पंजाब जा रही बस कुशीनगर जिले के एनएच 28 पर हाटा कोतवाली के बघनाथ चौराहे पर हादसे का शिकार हो गई. तेज रफ़्तार बस आगे खड़ी ट्रक में जा घुसी. इस हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 29 अन्य घायल है. सभी घयलों को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज

योगी सरकार की आज कैबिनेट की बैठक होने वाली है. मंगलवार को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री आवास पर यह कैबिनेट बैठक होगी. जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बैठक में डेढ़ दर्जन प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है. कृषि, उच्च शिक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, पर्यटन समेत कई विभागों के हैं प्रस्ताव पर इस बैठक में मुहर लग सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

मोहम्मद जुबैर को लगा बड़ा झटका

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने ट्विटर पर तीन हिंदू संतों यति नरसिंहानंद सरस्वती, बजरंग मुनि और आनंद स्वरूप को कथित नफरत फैलाने वाला कहने पर ‘आल्ट न्यूज’ के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को बड़ा झटका दिया है. दरअसल जुबैर ने अपने ऊपर दर्ज एफआईआर को खारिज करने की अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने खारिज करने से इंकार कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी पुलिस की कार्रवाई जारी

जुमे के नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हुई हिंसा के मामले में यूपी सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस ने हिंसा के मामले में अब तक 337 लोगों को गिरफ्तार किया है. सबसे ज्यादा गिरफ्तारी प्रयागराज से हुई है, जहां 92 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में फिर बढ़ता दिख रहा कोरोना

उत्तरप्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. यूपी में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. सोमवार को कोरोना के 258 नये मामले सामने आए हैं. जबकि 24 घंटे पहले रविवार को नये केस की संख्या 133 थी. पिछले चार दिनों में करीब 300 एक्टिव केस बढे़ हैं. सोमवार को मिले नये केस के साथ ही अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1390 हो गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें