1. home Hindi News
  2. live
  3. rr vs gt ipl 2022 live score rajasthan royals vs gujarat titans sanju samson hardik pandya avd

RR vs GT, IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को 37 रन से हराया, हार्दिक पांड्या का ऑलराउंडर प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को 37 रन से हराया
गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को 37 रन से हराया
twitter
मुख्य बातें

RR vs GT, IPL 2022: आईपीएल 2022 के 24वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया. टॉस गंवाकर गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 192 रन का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 155 रन ही बना पायी.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को हराकर गुजरात टॉप पर

राजस्थान को हराकर गुजरात टाइटंस की टीम ने प्वाइंट टेबल में टॉप पर कब्जा कर लिया है. गुजरात की टीम 5 मैचों में 4 जीत और एक हार के बाद 8 अंक लेकर पहले स्थान पर पहुंची है. जबकि राजस्थान की टीम पहले स्थान से निचे खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को 37 रन से हराया

हार्दिक पांड्या के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर गुजरात टाइटंस की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या के नाबाद 87 रन और अभिनव के 43 रनों की पारी के दमपर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 192 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 155 रन ही बना पायी. गेंदबाजी में गुजरात की ओर से डेब्यू करने वाले यश दयाल ने 4 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट चटकाये. जबकि फर्ग्यूसन ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिये. हार्दिक पांड्या और शमी ने एक-एक विकेट लिये. राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने 54 रनों की पारी खेली.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को 9वां झटका, चहल 5 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर 9वां झटका लगा. युजवेंद्र चहल 5 रन बनाकर आउट हुए. युजी को दयाल ने अपना तीसरा शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को 8वां झटका, नीशम 17 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर 8वां झटका लगा. नीशम 15 गेंदों में एक चौके की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए. नीशम को हार्दिक पांड्या ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को 7वां झटका, पराग 18 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर 7वां झटका लगा. रियान पराग 16 गेंदों में एक चौके और छक्के की मदद से 18 रन बनाकर फर्ग्यूस के तीसरे शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को 6ठा झटका, हेटमायर 29 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर 6ठा झटका लगा. हेटमायर 17 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुए. हेटमायर को मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को 5वां झटका, वैन डेर डूसन 6 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 11वें ओवर में 5वां झटका लगा. वैन डेर डूसन 10 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए. डूसेन को यश दयाल ने अपना शिकार बनाया. दयाल का यह पहले आईपीएल मैच का दूसरा विकेट है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को चौथा झटका, सैमसन 11 बनाकर आउट

राजस्थान को 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. कप्तान संजू सैमसन 11 गेंदों में एक छक्के की मदद से 11 रन बनाकर रन आउट हुए. सैमसन को हार्दिक पांड्या ने रन आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

फर्ग्यूसन ने राजस्थान को दिया तीसरा झटका, बटलर 54 पर आउट

लॉकी फर्ग्यूसन ने घातक गेंदबाजी करते हुए एक ही ओवर राजस्थान को दो झटका दिया. पहले आर अश्विन को आउट किया, फिर जोस बटलर को अपना दूसरा शिकार बनाया. अटलर ने 24 गेंदों का सामना किया, जिसमें 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रन बनाये. राजस्थान का स्कोर 3 विकेट पर 65 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को दूसरा झटका,आर अश्विन 8 रन पर आउट

राजस्थान रॉयल्स को 6ठे ओवर की पहली गेंद पर दूसरा झटका लगा. लॉकी फर्ग्यूसन ने आर अश्विन को अपना शिकार बनाया. आर अश्विन 8 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 8 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

5 ओवर की समाप्ति पर राजस्थान का स्कोर एक विकेट पर 56 रन

5 ओवर कर समाप्ति पर राजस्थान का स्कोर एक विकेट पर 56 रन बना लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका, देवदत्त पडिक्कल शून्य पर आउट

राजस्थान रॉयल्स को दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर पहला झटका लगा. देवदत्त पडिक्कल शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गये. पडिक्कल को दयाल ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी, गुजरात ने राजस्थान को दिया 193 का लक्ष्य

हार्दिक पांड्या 52 गेंदों में 87 रनों की तूफानी पारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 192 रन बनाया. हार्दिक पांडया ने 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 87 रन बनाये. गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड 12 रन बनाकर रन आउट हो गये, तो शुभमन गिल 13 रन बनाकर आउट हुए. विजय शंकर केवल दो रन बनाकर आउट हुए. हालांकि उसके बाद पांड्या और अभिवन मनोहर ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 86 रनों की उपयोगी साझेदारी बनी. अभिनव ने 28 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 रन की पारी खेली. डेविड मिलर ने 14 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 31 रन की पारी खेली. राजस्थान की ओर से कुलदीप सेन, युजी चहल और पराग ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटंस को चौथा झटका, अभिनव मनोहर 43 रन बनाकर आउट

गुजरात टाइटंस को 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौथा झटका लगा. युजवेंद्र चहले ने अभिनव मनोहर को 43 रन पर आउट किया. अभिनव ने 28 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौके और दो छक्के जमाये.

email
TwitterFacebookemailemail

हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी, जमाया लगातार दो फिफ्टी

हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारी खेलते हुए आईपीएल 2022 में लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया. उन्होंने 33 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटंस को तीसरा झटका, शुभमन गिल 13 रन बनाकर आउट

गुजरात टाइटंस को 7वें ओवर की चौथी गेंद पर तीसरा झटका लगा. शुभमन गिल 14 गेंदों में दो चौकों की मदद से 13 रन बनाकर आउट हुए. गिल को पराग ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटंस को दूसरा झटका, कुलदीप सेन की गेंद पर शंकर आउट

गुजरात टाइटंस को तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. कुलदीप सेन की गेंद पर विजय शंकर 2 रन बनाकर आउट हुए. शंकर ने 7 गेंदों का सामना किया. 3 ओवर में गुजरात ने दो विकेट खोकर 16 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटंस को पहला झटका, मैथ्यू वेड 12 रन बनाकर आउट

गुजरात टाइटंस को दूसरे ओवर में पहला झटका लगा. मैथ्यू वेड 12 रन बनाकर रन आउट हो गये. वेड को वैन डेर डूसन ने रन आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटंस की अच्छी शुरुआत, पहले ओवर में वेड ने जमाया तीन चौका

गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी रही है. मैथ्यू वेड ने जेम्स नीशम को तीन चौके लगाया और पहले ओवर में गुजरात के लिए 12 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की टीम में एक बदलाव

राजस्थान रॉयल्स की टीम में एक बदलाव किया गया है. ट्रेंट बोल्ट आज के मुकाबले में नहीं खेल रहे. उनकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में जेम्स नीशम को शामिल किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), रस्सी वैन डेर डूसन, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग, जेम्स नीशम, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन

मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, यश दयाल.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता, गुजरात की पहले बल्लेबाजी

राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात के खिलाफ टॉस जीत लिया और कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा राजस्थान और गुजरात मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, मुंबई में खेला जाएगा. इस स्टेडियम में आईपीएल 2022 के 8 मुकाबले हो चुके हैं, जिसमें 5 मुकाबले पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीता है और तीन मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है. आज के मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल/देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, जिमी नीशम, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्ला गुरबाज/मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साईं सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, दर्शन नलकांडे.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या पर टिकी गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी

गुजरात टाइटन्स के कम अनुभव रखने वाले बल्लेबाजों के लिये राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी से निपटना कड़ी चुनौती होगी. यह नयी टीम बल्लेबाजी में अपने युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और पंड्या पर काफी निर्भर रही है. गिल शानदार फार्म में चल रहे हैं लेकिन तेजी से रन जुटाने के लिये मशहूर कप्तान बल्लेबाजी में ज्यादा सतर्क दिख रहे हैं और उनकी कोशिश पारी को गहराई देने की दिख रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयलस के पास युजवेंद्र चहल और अश्विन जैसे घातक स्पिनर

स्पिन विभाग की जिम्मेदारी सीनियर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के कंधों पर है. चहल इस समय लीग के इस सत्र में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं, इस लेग स्पिनर ने 6.50 के इकोनोमी से 11 विकेट चटकाये हैं. अश्विन हालांकि ज्यादा विकेट नहीं झटक सके हैं लेकिन इस ऑफ स्पिनर ने विपक्षी टीम की रन गति पर लगाम लगायी है और उनकी इकोनोमी 6.87 रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयलस और गुजरात टाइटंस के पास घातक गेंदबाजी आक्रमण

गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है जिसमें दोनों के पास पैना गेंदबाजी आक्रमण है. राजस्थान का इस सत्र में गेंदबाजी आक्रमण सर्वश्रेष्ठ में से एक रहा है जिसमें उनके सभी स्पिनरों और तेज गेंदबाजों ने सटीक प्रदर्शन किया है. अनुभवी ट्रेंट बोल्ट का नयी गेंद से दमदार प्रदर्शन जारी है और वह ‘स्लॉग ओवर' में भी इतने ही प्रभावशाली रहे हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पिछले मैच में उनका शुरुआती स्पैल कातिलाना रहा जिसमें उन्होंने पहले ही ओवर में कप्तान लोकेश राहुल और कृष्णप्पा गौतम के विकेट झटक लिये. प्रसिद्ध कृष्णा ने भी झलक दिखायी कि उन्हें भारतीय क्रिकेट की अगली तेज गेंदबाजी सनसनी के रूप में क्यों देखा जा रहा है. बोल्ट के साथ दोनों ने रफ्तार और आक्रामकता के साथ गेंदबाजी की है. वहीं नये खिलाड़ी कुलदीप सेन ने भी साबित किया कि वह भी बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलने का माद्दा रखते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर के बाद राजस्थान और गुजरात के बीच भिड़ंत

आईपीएल 2022 के 24वें मुकाबले में अब से कुछ देर बाद गुजरात और राजस्थान के बीच भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच बेहतरीन मुकाबला होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    राजस्थान को हराकर गुजरात टॉप पर

  • email

    गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को 37 रन से हराया

  • email

    राजस्थान को 9वां झटका, चहल 5 रन बनाकर आउट

  • email

    राजस्थान को 8वां झटका, नीशम 17 रन बनाकर आउट

  • email

    राजस्थान को 7वां झटका, पराग 18 रन बनाकर आउट

अन्य खबरें