1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 18 june 2022 vwt

Breaking News: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में इंटरनेट सेवा निलंबित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Today: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के कुछ हिस्सों में शनिवार को एहतियातन इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गयीं. पुलिस ने बताया कि जिले के बेलडांगा, रेजीनगर और शक्तिपुर थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में इंटरनेट सेवा निलंबित

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के कुछ हिस्सों में शनिवार को एहतियातन इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गयीं. पुलिस ने बताया कि जिले के बेलडांगा, रेजीनगर और शक्तिपुर थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए हमने जिले के तीन थाना क्षेत्रों में अस्थायी तौर पर इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने का निर्णय किया है. उन्होंने बताया कि संभावित हिंसा संबंधी खुफिया रिपोर्ट के बाद इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने का फैसला किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के कोटा में 18 जुलाई तक धारा 144 लागू

राजस्थान के कोटा जिला में 18 जुलाई तक धारा 144 लगा दिया गया है. कोटा के जिला मजिस्ट्रेट हरि मोहन मीणा ने कहा है कि कानून-व्यवस्था एवं शांति बनाये रखने के लिए निषेधाज्ञा लगायी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना के 1534 नये मामले मिले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1,534 नये मामले सामने आये हैं. एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 5,119 हो गयी है. पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 7.71 फीसदी हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कोरोना से दो लोगों की मौत, 3,883 नये मामले सामने आये

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के संक्रमण से दो लोगों की शनिवार को मौत हो गयी. पिछले 24 घंटे के दौरान 3,883 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया. राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 22,828 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई में तीन महिला यात्रियों के पास से विदेशी मुद्रा बरामद

तमिलनाडु में चेन्नई हवाई अड्डे पर तीन महिला यात्रियों के पास से 34.76 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त की गयी है. सीमा शुल्क विभाग की ओर से शनिवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, तीनों महिलाएं श्रीलंका की राजधानी कोलंबो जा रही थीं. कोलंबो रवाना होने से ठीक पहले उन्हें हिरासत में ले लिया गया. खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने तीनों महिला यात्रियों को पकड़ा. सभी तमिलनाडु की रहने वाली हैं. उनके सामान में 100 मूल्यवर्ग के अमेरिकी डॉलर छिपाकर रखे गये थे, जिसकी कुल कीमत 34.76 लाख रुपये बतायी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

ईंधन संकट के बीच श्रीलंका सरकार ने दफ्तर और स्कूल बंद किये

संकटग्रस्त श्रीलंका सरकार ने सोमवार से एक सप्ताह के लिए सरकारी दफ्तरों को बंद करने की घोषणा की है, क्योंकि आर्थिक संकट से जूझ रहे द्वीपीय देश में ईंधन संकट और गहराता जा रहा है. ‘डेली मिरर’ अखबार की खबर के अनुसार, बिजली आपूर्ति की समस्या की पृष्ठभूमि में श्रीलंका के शिक्षा मंत्रालय ने कोलंबो शहर के सभी सरकारी और सरकार द्वारा मान्यताप्राप्त निजी स्कूलों के शिक्षकों से कहा है कि वे अगले सप्ताह से ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करें. देश में मौजूद ईंधन की मात्रा तेजी से कम होने के कारण श्रीलंका पर अपने आयात के लिए विदेशी मुद्रा में भुगतान करने का दबाव है, जिसके कारण देश की अर्थव्यवस्था रुक सी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

गोवा में कोविड-19 के 139 नए मामले

गोवा में शनिवार को कोविड-19 के 139 नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,47,073 हो गयी, जबकि इस दौरान किसी मरीज की मौत नहीं होने से मृतकों की तादाद 3,833 पर ही स्थिर रही. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी के मुताबिक, राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 77 मरीज संक्रमण से ठीक भी हुए. गोवा में अब तक कुल 2,42,507 लोग इस जानलेवा वायरस के संक्रमण को मात दे चुके हैं. राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 733 हो गयी है. गोवा में बीते 24 घंटे के दौरान 1,182 नमूनों की कोविड-19 जांच की गयी. अब तक कुल 19,67,801 नमूनों की जांच हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

इंजन में खराबी के बाद ईरान का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

ईरान का एक लड़ाकू विमान इंजन में खराबी के चलते शनिवार को इस्फहान शहर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, हालांकि इसके दोनों पायलट बच गये. इरना समाचार एजेंसी ने कहा कि पायलटों को एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है. इसने कहा कि ग्रुम्मान एफ-14 टॉमकैट के इंजन में तकनीकी खराबी आ गयी, जिससे वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ईरान की वायुसेना के पास 1979 की इस्लामिक क्रांति से पहले खरीदे गये अमेरिका निर्मित सैन्य विमान हैं और टॉमकैट एफ-14 अमेरिका निर्मित है. इसके पास रूस निर्मित मिग और सुखोई विमान भी हैं. दशकों के पश्चिमी प्रतिबंधों ने ईरान के लिए कल-पुर्जे प्राप्त करना और पुराने होते विमानों का रखरखाव कठिन बना दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल गोल्ड स्मगलिंग केस में स्वप्ना सुरेश को ईडी का समन

केरल गोल्ड स्मगलिंग केस में स्वप्ना सुरेश को प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है. ईडी ने स्वप्ना सुरेश को 22 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल के मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांग रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन से इस्तीफा मांग रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पानी की बौछार की. सोना की तस्करी के मामले में पिनरायी विजयन पर गंभीर आरोप लगे हैं. इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ता उनका इस्तीफा मांग रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने वडोदरा में रखी 21,000 करोड़ रुपये के विकास कार्य की आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के वडोदरा में 21,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. वे आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. इस दौरान वे अपनी मां के जन्मदिन मनाने गांधीनगर स्थित आवास पर भी गए.

email
TwitterFacebookemailemail

सीबीआई की विशेष अदालत ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज की

सीबीआई की विशेष अदालत ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज की.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने पवन खेड़ा को मीडिया और प्रचार नियुक्ति कया

कांग्रेस ने पवन खेड़ा को तत्काल प्रभाव से नए संचार विभाग में मीडिया और प्रचार पद के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रकाश जावडेकर ने रंजना देसाई का पीसीआई अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर दी बधाई

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) के अध्यक्ष के तौर पर सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जज रंजना देसाई की नियुक्ति पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि श्रीमती रंजना देसाई प्रेस परिषद की पहली महिला अध्यक्ष होंगी. उनके सफल कार्यकाल के लिए बधाई और शुभकामनाएं

email
TwitterFacebookemailemail

असम में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए पीएम मोदी ने हिमंत को किया फोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को फोन कर राज्य में बाढ़ की मौजूदा स्थिति की जानकारी ली और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. मोदी ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को हो रही कठिनाइयों पर चिंता भी जताई. सरमा ने ट्वीट किया कि असम में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे आज सुबह छह बजे फोन किया. इस प्राकृतिक आपदा के कारण लोगों को हो रही कठिनाइयों पर चिंता जताते हुए माननीय प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. उनके आश्वासन और उदारता के लिए कृतज्ञ हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

सदियों बाद पावागढ़ मंदिर में ध्वज फहरा रहा है : पीएम मोदी

आज सदियों बाद पावागढ़ मंदिर में एक बार फिर से मंदिर के शिखर पर ध्वज फहरा रहा है. ये शिखर ध्वज केवल हमारी आस्था और आध्यात्म का ही प्रतीक नहीं है! ये शिखर ध्वज इस बात का भी प्रतीक है कि सदियां बदलती हैं, युग बदलते हैं, लेकिन आस्था का शिखर शाश्वत रहता है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने 500 साल बाद पंचमहल में महाकाली मंदिर के शिखर पर फहराया पताका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के पंचमहल स्थित प्रसिद्ध महाकाली मंदिर के शिखर पर करीब 500 साल बाद पताका को फहराया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कल्पना कर सकते हैं कि 5 शताब्दी के बाद और आजादी के 75 साल के बाद तक मां काली के शिखर पर ध्वजा नहीं फहरी थी, आज मां काली के शिखर पर ध्वजा फहरी है. ये पल हमें प्रेरणा और ऊर्जा देता है और हमारी महान संस्कृति एवं परंपरा के प्रति हमें समर्पित भाव से जीने के लिए प्रेरित करता है.

email
TwitterFacebookemailemail

गाजा पट्टी में फलस्तीनी लड़ाकों ने शनिवार तड़के इजराइल पर रॉकेट दागा

फलस्तीनी लड़ाकों ने गाजा-इजराइल सीमा पर दो महीने की शांति के बाद शनिवार तड़के दक्षिणी इजराइल में एक रॉकेट दागा. इजराइली सेना ने कहा कि हवाई रक्षा प्रणालियों ने मिसाइल को बीच में ही रोक लिया. प्रणालियों ने अशकेलोन में चेतावनी सायरन को सक्रिय कर दिया. इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. फिलहाल, किसी फलस्तीनी समूह ने रॉकेट प्रक्षेपण की जिम्मेदारी नहीं ली है. इजराइल अपने कब्जे वाली गाजा पट्टी से होने वाले इस तरह के हमलों के लिए अक्सर हमास समूह को जिम्मेदार ठहराता है. इससे पहले, शुक्रवार को इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक में एक हमला किया था, जिसमें तीन फलस्तीनी मारे गए थे और आठ अन्य घायल हो गए थे. माना जा रहा है कि संभवत: इसी हमले के जवाब में गाजा से रॉकेट दागा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

काबुल के गुरुद्वारा करता परवान पर आतंकियों का हमला

अफगानिस्तान : माना जा रहा है कि सिख संगत काबुल के गुरुद्वारा करता परवान में फंसी हुई है, जिस पर आज सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया. आगे के विवरण की प्रतीक्षा है.

email
TwitterFacebookemailemail

मेक्सिको में तीर्थयात्रियों की बस के दुर्घनाग्रस्त होने से नौ लोगों की मौत, 40 घायल

दक्षिणी मेक्सिको में तीर्थ यात्रियों को ला रही एक बस के पलट जाने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए. दक्षिणी चियापास राज्य में नागरिक सुरक्षा कार्यालय ने बताया कि दुर्घटना शुक्रवार सुबह टीला बस्ती में हुई. यात्री कॉर्पस क्रिस्टी पर्व में भाग लेने के बाद अपने गृह राज्य टबैस्को लौट रहे थे, तभी बस पलट गई. दुर्घटना के कारणों की अभी जांच की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में एसीबी ने 21 सरकारी अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया केस

कर्नाटक में एसीबी ने 21 सरकारी अधिकारियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के कब्जे के बारे में विश्वसनीय जानकारी एकत्र कर मामले दर्ज कर लिये हैं. 17 जून को राज्य के विभिन्न जिलों में 80 विभिन्न स्थानों पर 555 अधिकारियों और कर्मचारियों की 80 टीमों द्वारा एक साथ छापेमारी की गई थी. एससीबी की टीम को बेंगलुरु विकास प्राधिकरण के साथ एक माली के ठिकानों पर छापेमारी में 4 घर, 1 खुली जगह से 510 ग्राम सोने के गहने, 700 ग्राम चांदी की वस्तुएं, 1 एकड़ 9 गुंटा कृषि भूमि का दस्तावेज, 2 दोपहिया, 3 कार, 86,000 रुपये नकद, 80,000 रुपये की बचत और जमा के दस्तावेज और 10,00,000 रुपये की घरेलू वस्तुएं मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण कश्मीर के पंपोर में आतंकवादियों ने सब-इंस्पेक्टर को गोली मारकर की हत्या

जम्मू-कश्मीर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में रहस्यमय परिस्थितियों में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर का गोलियों से छलनी शव मिला है. कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि IRP 23 BN में तैनात संबूरा क्षेत्र के सब-इंस्पेक्टर फारूक अह मीर का शव उनके घर के पास धान के खेतों में मिला. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि वह कल शाम अपने धान के खेतों में काम के लिए घर से निकले थे, जहां आतंकवादियों ने पिस्तौल से गोली मारकर उनकी हत्या कर दी.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्य प्रदेश के मंडला में ग्रामीण चारपाई का स्ट्रेचर बनाकर महिला को एंबुलेंस तक ले गए

मध्य प्रदेश में प्रशासनिक लापरवाही और जर्जर सड़कों का खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ रहा है. खराब सड़क के चलते एम्बुलेंस गांव तक न पहुंचने के कारण मंडला में ग्रामीणों ने चारपाई का स्ट्रेचर बनाकर महिला को एम्बुलेंस तक ले गए. एंबुलेंस के ड्राइवर ने कहा कि हमें लेबर पेन का मामला मिला था. रास्ता खराब होने की वजह से हम लोग आगे नहीं जा सके. हम गांव से 3 किलोमीटर दूर खड़े हो गए थे. ग्रामीण चरपाई के स्ट्रेचर में महिला को यहां लाए, जिसमें 4 घंटे का समय लगा. महिला को अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज चालू है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के गांधी नगर में मां से मिलने अपने घर पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मां से मिलने के लिए गुजरात के गांधीनगर स्थित अपने घर पहुंच गए हैं. आज ही उनकी मां हीराबेन मोदी अपने जीवन के सौ साल पूरी कर चुकी हैं. इसके साथ ही, आज से उनका दो दिवसीय गुजरात दौरा भी शुरू होने जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    कांग्रेस ने पवन खेड़ा को मीडिया और प्रचार नियुक्ति कया

  • email

    प्रकाश जावडेकर ने रंजना देसाई का पीसीआई अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर दी बधाई

  • email

    पीएम मोदी ने 500 साल बाद पंचमहल में महाकाली मंदिर के शिखर पर फहराया पताका

  • email

    मेक्सिको में तीर्थयात्रियों की बस के दुर्घनाग्रस्त होने से नौ लोगों की मौत, 40 घायल

  • email

    कर्नाटक में एसीबी ने 21 सरकारी अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया केस

अन्य खबरें