1. home Hindi News
  2. live
  3. bihar breaking news live 28 may 2022 sturday hindi

सीवान में दुकान पर बैठी महिला दुकानदार और ग्राहक को कार ने रौंदा, भागलपुर में वज्रपात से 5 की मौत

बिहार में आज की ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhbar.com के साथ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार में सड़क हादसा
बिहार में सड़क हादसा
प्रभात खबर

भागलपुर में ठनका की चपेट में आकर 5 लोगों की मौत, मछली पकड़ने गये पिता-पुत्र की भी गई जान

बिहार के भागलपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर कुल 5 लोगों की मौत शनिवार को हो गयी. अलग-अलग घटनाओं में ये मौते हुई हैं जिसमें एक पिता-पुत्र की भी मौत हुई है.

सीवान : दुकान पर बैठी महिला दुकानदार और ग्राहक को कार ने रौंदा, मौत

हुसैनगंज थाना क्षेत्र के हथौड़ा गांव में शनिवार को अनियंत्रित कार ने वृद्ध महिला दुकानदार समेत दो को रौंद दिया. इससे दोनों की मौत हो गयी. घटना से आक्रोशित लोगों ने आंदर-सीवान मुख्य मार्ग को शिव मंदिर के पास जाम कर दिया. आक्रोशित लोगों ने प्रदर्शन करने के साथ ही टायर व लकड़ी जला कर आगजनी भी शुरू कर दी. अधिकारियों के समझाने-बुझाने के बाद लोग शांत हुए और जाम को हटाया जा सका.

पत्रकार हत्याकांड बेगूसराय: एक फरार आरोपित के घर को बुलडोजर से ढाहा, तो दूसरे ने फौरन कर दिया सरेंडर

बेगूसराय के बखरी निवासी पत्रकार सुभाष कुमार हत्याकांड में नामजद दो आरोपितों के घरों को जेसीबी से ढाहने की कार्रवाई की गयी. एक आरोपित ने बीच में ही सरेंडर कर दिया जिसके बाद उसके घर की कुर्की रोक दी गयी.

रिहाइशी इलाके से नहीं हटवा पाये खटाल, डीएम ने कंकड़बाग के इओ पर लगा 2500 का जुर्माना

पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने शनिवार को लोक शिकायत निवारण में संवेदनहीनता और अरुचि प्रदर्शित करने के आरोप में लोक प्राधिकार और पटना नगर निगम के कंकड़बाग अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी पर 2500 रुपये का अर्थदंड लगाया है.

बेगूसराय में पत्रकार हत्याकांड के आरोपित ने किया सरेंडर

बेगूसराय के बखरी में पत्रकार हत्याकांड मामले में एक आरोपित ने खगड़िया में सरेंडर किया है. नितेश कुमार नाम के आरोपित ने पुलिस के सामने सरेंडर किया.

पूर्णिया में विवाह समारोह में जदयू नेता के बेटे ने युवक को मारी गोली

पूर्णिया में एक विवाह समारोह के दौरान एक युवक ने फायरिंग कर दी. गोली लगने से युवक जख्मी हो गया है. जनता दल यूनाइटेड के एक नेता के बेटे पर फायरिंग का आरोप लगा है.

अररिया में बैंक लूट मामले में कार्रवाई

अररिया में बैंक ऑफ इंडिया में लूट की घटना के बाद अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई की गयी है. अररिया नगर थाना प्रभारी अभिनव कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. जबकि बैंक लूट की घटना के बाद एसएचओ को हटाया गया है. पूर्णिया रेंज के आईजी के आदेश के बाद ये कार्रवाई की गयी है. अब शिवचरण साह नए नगर थानाध्यक्ष होंगे.

लखीसराय में आर्म्‍स एक्‍ट का आरोपित गिरफ्तार

लखीसराय में तीन थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए आर्म्‍स एक्‍ट के आरोपित को गिरफ्तार किया है. नगर थाना क्षेत्र के धर्मरायचक मोहल्ले में स्थित एक मकान पर मेदनीचौकी, कबैया और नगर थाना पुलिस ने एक साथ छापेमारी की और आरोपित रविश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मकान मालिक मनोज कुमार को भी पुलिस साथ ले गयी.

बीपीएससी पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई

अररिया में इओयू ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भरगामा के राजस्व पदाधिकारी राहुल कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. राहुल सिंह पर आरोप है कि वो खुद परीक्षार्थी थे और इस दौरान उन्होंने सॉल्वर गैंग से परीक्षा के पूर्व ही प्रश्न पत्र मंगाया.

हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट हाट का शुभारंभ

हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट हाट का शुभारंभ, पटना के फ्रेजर रोड पर बीएसएफसी बिल्डिंग में शुरुआत, मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन किया शुभारंभ, सूबे की पारंपरिक कलाकृति, हैंडलूम, हैंडीकार्फ्ट उत्पादों की होगी बिक्री.

दो दिनों से गायब किशोर का शव सरयू नदी किनारे मिला

छपरा- दो दिनों से गायब किशोर का शव सरयू नदी किनारे मिला, रिविलगंज थाना क्षेत्र के कोइरीटोला गाँव का रहने वाला था बालक, घटना से नाराज लोगों ने सड़क पर उतर कर किया हंगामा

पटना में 31 मई को आरजेडी की होगी बैठक

पटना में 31 मई को आरजेडी की होगी बैठक. राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव रहेंगे मौजूद. शाम 6 बजे RJD विधायक दल की होगी बैठक. राज्यसभा और एमएलसी चुनाव को लेकर बैठक.

एटीएम काटकर कैश की चोरी

छपरा- एटीएम काटकर कैश की चोरी, मशरक थाना क्षेत्र के डुमरसन बाजार की घटना, इंडिया एटीएम को बनाया निशाना.

गोली मारकर युवक की हत्या

खगड़िया मुफ्फसिल थाना के मथार दियारा में दिनदहाड़े गोली मारकर युवक की हत्या, जमीन की पैमाइश के दौरान मारी गई गोली

BPSC प्रश्नपत्र लीक मामले में राजस्व सेवा से जुड़े राहुल कुमार गिरफ्तार

BPSC प्रश्नपत्र लीक मामले में बड़ी कार्रवाई. राजस्व सेवा से जुड़े राहुल कुमार गिरफ्तार. आर्थिक अपराध इकाई ने किया गिरफ्तार. अररिया के भरगामा में पदस्थापित है राहुल. सरगना के संपर्क में रहने पर हुई कार्रवाई. गिरफ्तार राहुल कुमार खुद भी थे परीक्षार्थी. परीक्षा से पहले उन तक पहुंचा था प्रश्नपत्र. सॉल्वर गैंग से लगातार संपर्क में था राहुल.

डीएम को सौंपा ज्ञापन

बेगूसराय- पत्रकार सुभाष की हत्या के विरोध में जिला पत्रकार संघ ने जी डी कॉलेज से डीएम ऑफिस तक निकाला शांति मार्च, पत्रकारों के साथ साथ सभी राजनीतिक दलों और अन्य संगठनों के लोगों ने लिया हिस्सा, पीड़ित परिजनों के साथ डीएम को सौंपा ज्ञापन

हादसे में तीन लोगों की मौके पर मौत

जमुई में भीषण हादसे से पसरा मातम. हादसे में तीन लोगों की मौके पर मौत. सोनो- झाझा मुख्य मार्ग 333 पर हादसा.

आर्म्स एक्ट में फरार रविश कुमार गिरफ्तार

लखीसराय. धर्मरायचक मुहल्ले में पुलिस की छापेमारी. आर्म्स एक्ट में फरार रविश कुमार गिरफ्तार.

महिला पर एसिड अटैक

पटना के नेपालीनगर में महिला पर एसिड अटैक. जमीन विवाद में हुई थी झड़प. महिला की स्थिति गंभीर. आरोपित गिरफ्तार.

ट्रेन के चपेट में आने से युवती की मौत

मुजफ्फरपुर- ट्रेन के चपेट में आने से युवती की मौत, सकरा थाना क्षेत्र की घटना

बिहार कांग्रेस का राजगीर में होगा चिंतन शिविर

बिहार कांग्रेस का राजगीर में होगा चिंतन शिविर. 1-2 जून तक नव संकल्प चिंतन शिविर का आयोजन. बिहार कांग्रेस की मजबूती को लेकर होगी चर्चा.

सीएम नीतीश कुमार का आज कैमूर दौरा

सीएम नीतीश कुमार का आज कैमूर दौरा. करकतगढ़ जलप्रपात का निरीक्षण करेंगे CM.

बाढ़ में ऑटो की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत

पटना. बाढ़ में ऑटो की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत, नाराज ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को लेकर किया हंगामा

बारात जा रहे बाइक सवार की मौत

बेगूसराय-बारात जा रहे बाइक सवार की मौत. पिकअप की चपेट में आने से हुआ हादसा. बलिया के जानीपुर ढाला के पास हुआ हादसा.

नियुक्ति पत्र देने पर डीईओ ने लगाई रोक

बेगूसराय- नियुक्ति पत्र देने पर डीईओ ने लगाई रोक. चयनित स्वास्थ्य अनुदेशक अभ्यर्थियों पर लगाई रोक. रोक के खिलाफ अभ्यर्थियों ने आक्रोश. अभ्यर्थी का आरोप,बिहार में कहीं नहीं लगी रोक.

CSP संचालक से 2 लाख कैश की लूट

खगड़िया -CSP संचालक से 2 लाख कैश की लूट. हथियार के बल पर बाइक सवार ने किया लूट. CSP जाने के दौरान हुई लूट की वारदात. महेशखूंट थाना के खारोधार की वारदात.

जमुई में ट्रक-हाइवा में जोरदार टक्कर, मौके पर तीन की मौत

जमुई-ट्रक-हाइवा में जोरदार टक्कर. मौके पर तीन की मौत. पुलिस मौके पर पहुंच छानबीन नें जुटी. सोनो-झाझा मार्ग के पच पहाड़ी के पास की घटना.

आरसीबी फोबिया के कारण नाम हो रही है देरी

पटना. पूर्व मंत्री सह राजद नेता विजय प्रकाश का बयान प्रत्याशी घोषणा में देरी पर बीजेपी जेडीयू पर साधा निशाना. आरसीबी फोबिया के कारण नाम हो रही है देरी. बीजेपी जेडीयू को तोड़ने का कर रही प्रयास. नीतीश कुमार डैमेज कंट्रोल की कोशिश में लगें हैं. ललन सिंह और आरसीपी का विवाद भी है वजह.

भाजपा युवा मोर्चा निकालेगा भव्य बाइक रैली

पटना. केंद्र की मोदी सरकार के सफलतम आठ वर्ष पूरा होने पर भारतीय जनता युवा मोर्चा लाभार्थियों से संवाद, उनका सम्मान, युवा लाभार्थियों के साथ चौपाल एवं सभी विधानसभा क्षेत्र में विकास तीर्थ बाइक रैली सहित कई कार्यक्रम आयोजित करेगी. शुक्रवार को संगठन के पटना महानगर अध्यक्ष अभिषेक बंटी के अध्यक्षता में हुई बैठक में आगामी कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार की गयी. बैठक में भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष नितिन अभिषेक, राजा राजेंद्र सिंह, प्रदेश मंत्री आशीष सिन्हा, महामंत्री राहुल रंजन, मीडिया प्रभारी शिवम कुमार, मंत्री सुजीत सुमन, सुबोध पंकज, क्षेत्रीय प्रभारी ओमप्रकाश शर्मा आदि उपस्थित रहे.

आंतकवाद निरोधक दस्ते के कार्यों की समीक्षा

पटना. डीजीपी एसके सिंघल ने पुलिस महकमे के एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) के कार्यों की गहन समीक्षा की. इस दौरान यह बात सामने आयीं कि राज्य के सभी प्रमुख स्थानों या संस्थानों की आतंकी हमले से सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. इसे लेकर सभी प्रमुख स्थल को लेकर विशेष रणनीति तैयार की गयी है. इसे लेकर खासतौर से चर्चा की गयी है. एटीएस के एडीजी रविंद्र शंकरण ने बताया कि एटीएस ने दरभंगा रेलवे ब्लास्ट घटना में शुरुआती जांच कर अभियुक्त की गिरफ्तारी की गयी है. हाल में दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी की गयी है. खगौल थाना क्षेत्र में छापेमारी कर सेना के जवान को गोपनीय सूचना देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह आयेंगे पटना

पटना. सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम ने जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह को आंध्र प्रदेश हाइकोर्ट से पटना हाइकोर्ट में स्थानांतरण करने की अनुशंसा केंद्र सरकार से की है. इससे पहले जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह मूलरूप से पटना हाइकोर्ट के जज थे .पटना हाइकोर्ट में जज के रूप में इन्होंने जून, 2011 में शपथ ग्रहण किया था .जून 2011 से अक्तूबर 2021 तक ये पटना हाइकोर्ट में जज थे . 10 अक्तूबर 2021 में पटना हाइकोर्ट से आंध्र प्रदेश हाइकोर्ट में जज बनाया गया था.जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह मूलरूप से बिहार के ही रहने वाले हैं.

मुख्यमंत्री ने गीतांजलि श्री को दी शुभकामना

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुप्रसिद्ध भारतीय हिंदी लेखिका गीताजंलि श्री को अंतरर्राष्ट्रीय बुकर पुरस्कार मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि यह देश के लिए बेहद गौरव की बात है. भारत की बेटी को यह सम्मान मिलना देश की आधी आबादी को प्रेरणा प्रदान करेगा. उन्होंने कहा है कि इस उपलब्धि पर संपूर्ण देशवासियों को गर्व है. इधर, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी ने भी गीतांजलि श्री को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं.

राज लक्ष्मी की ‘अम्मीजान’ पर घमासान

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर विशेष ट्वीट किया है. इस पर राजनीतिक हलकों में घमासान मचा है. दरअसल राज लक्ष्मी ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपनी मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसके कैप्शन में उन्होंने ‘अम्मीजान’ लिखा है. हालांकि, इस ट्वीट के बाद राज लक्ष्मी पर राजनीतिक हमले शुरू हो गये हैं. हालांकि, उनके समर्थन में भी काफी लोगों ने ट्वीट किये हैं.

हम एक हैं, पार्टी कोई नहीं तोड़ सकता : तेज

पटना. पूर्व मंत्री एवं राजद नेता तेज प्रताप ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि राजद विरोधी अफवाह फैला रहे हैं कि पार्टी टूट रही है. आगे लिखा कि शेर- ए -बिहार (लालू प्रसाद )के आते ही विरोधियों में हड़कंप मच गया है. उन्होंने लिखा कि पार्टी की एकजुटता को कोई नहीं तोड़ सकता. हम एक हैं. एक रहेंगे. उन्होंने अपने ट्वीट के जरिये भाजपा को और आरएसएस को चेतावनी देते हुए लिखा है कि अब जनता तुम्हें माफ नहीं करेगी.

बिजली पोल से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक मौत

बिहार के नवादा जिले में सड़क हादसा हुआ है. सड़क हादसा इतना भयानक था कि दो युवकों की मौत घटनास्थल पर हो गई. घटना काशीचक- सुभानपुर मुख्य पथ पर पावर हाउस के समीप विद्युत पोल से टकराने से हुई है. तेज रफ्तार मोटरसाइकिल चालक ने पोल में टक्कर मार दिया, जिससे या घटना हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें