1. home Hindi News
  2. live
  3. bihar breaking news live 22 april 2022 friday latest news today in hindi rdy

Bihar Breaking News: मगध विवि के फाइनेंस अफसर ने दिया इस्तीफा, प्रेम शंकर सिंह को मिला अतिरिक्त प्रभार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Breaking News Live ताजा खबरें
Bihar Breaking News Live ताजा खबरें
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News: मगध विश्वविद्यालय के फाइनेंस अफसर सत्य रतन प्रसाद ने इस्तीफा दिया है. राज्यपाल ने उनके इस्तीफा मंजूर कर लिया है. राजभवन ने एमएमएच अरेबिक एंड पर्सियन यूनिवर्सिटी के फाइनेंस अफसर प्रेम शंकर सिंह पंकज को सौंप दिया है. राजभवन ने इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

मगध विवि के फाइनेंस अफसर ने दिया इस्तीफा

मगध विश्वविद्यालय के फाइनेंस अफसर सत्य रतन प्रसाद ने इस्तीफा दिया है. राज्यपाल ने उनके इस्तीफा मंजूर कर लिया है. राजभवन ने सत्य रतन प्रसाद की जगह एमएमएच अरेबिक एंड पर्सियन यूनिवर्सिटी के फाइनेंस अफसर प्रेम शंकर सिंह पंकज को सौंप दिया है. राजभवन ने इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

युवक की गला घोंटकर हत्या

मैरवा. थाना क्षेत्र के बरासो गांव के वृंदावन मुहल्ले में प्रेम प्रसंग में एक युवक की गला घोंटकर हत्या कर अपराधियों ने शव को जामुन के पेड़ के नीचे रख दिया. मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के श्रीनगर के रामाशंकर पासवान के पुत्र 25 वर्षीय नीरज पासवान के रूप में हुई. पुलिस ने घटनास्थल से दो मोबाइल और मृतक के पॉकेट से बाइक की चाबी बरामद की है. इस मामले में पुलिस पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, जिसमें तीन नाबालिग लड़कियां और दो महिलाएं हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केला कारोबारी की गोली मारकर हत्या

बेगूसराय- केला कारोबारी की गोली मारकर हत्या, सिंघौल ओपी क्षेत्र के फतेहपुर चौक के पास अपराधियों ने मारी गोली

email
TwitterFacebookemailemail

एक लाख 60 हजार की लूट

किशनगंज- सीएसपी संचालक से एक लाख 60 हजार की लूट बैंक से पैसे निकालकर जा रहे थे बाजार ठाकुरगंज बाजार की घटना

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार पहुंचे राबड़ी आवास, लालू परिवार ने किया स्वागत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इफ्तार में शामिल होने के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के घर पहुंचे. राबड़ी आवास पर लालू परिवार के सदस्यों ने उनका स्वागत किया.

email
TwitterFacebookemailemail

शाहनवाज, अवधेश पहुंचे राबड़ी आवास, नीतीश कुमार का इंतजार

राबड़ी देवी के निमंत्रण पर मंत्री शाहनवाज हुसैन और विधान परिषद के सभापति अवधेश ना सिंह राबड़ी आवास पहुंच गये हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आने का सबको इंतजार है.

email
TwitterFacebookemailemail

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मुजफ्फरपुर,सीतामढ़ी,शिवहर में हल्की बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट.

email
TwitterFacebookemailemail

राबड़ी आवास के बाहर जश्न का माहौल

राबड़ी आवास के बाहर जश्न का माहौल. इफ्तार को लेकर दूर दूर से पहुंच रहे है आरजेडी नेता-कार्यकर्ता. लालू यादव को जमानत मिलने से उत्साहित है आरजेडी के कार्यकर्ता.

email
TwitterFacebookemailemail

परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह राबड़ी आवास पहुंचे

बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह तेजस्वी यादव की दावत ए इफ्तार में पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व मंत्री सीताराम दास का निधन

कटिहार-बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सीताराम दास का निधन. कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र से तीन बार रह चुके है विधायक

email
TwitterFacebookemailemail

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

गोपालगंज-सिवान में हल्की बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार के मूवमेंट को लेकर राबड़ी आवास पर सक्रिय हुए सुरक्षाकर्मी

सीएम नीतीश कुमार के राबड़ी आवास आने की तैयारी शुरू हो चुकी है. सीएम के मूवमेंट को लेकर सुरक्षाकर्मियों की सक्रियता बढ़ गयी है. सीएम नीतीश के आने के पहले उनके सुरक्षाकर्मी राबड़ी आवास पहुंचे हैं और महा सिक्योरिटी चेकिंग की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

निष्पक्ष जांच की मांग 

पशुपति पारस के आरोप पर बोले चिराग पूरे मामले की हो निष्पक्ष जांच. उन्होंने हत्या के आरोप लगाये जो काफी गंभीर आरोप है. उन्होंने पार्टी और परिवार से पहले ही बाहर कर दिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

चिराग पासवान जायेंगे इफ्तार में लालू आवास

चिराग पासवान ने लालू प्रसाद को ज़मानत मिलने पर ख़ुशी जतायी चिराग पासवान ने कहा- हमें ख़ुशी है कि उन्हें जमानत मिली,स्वास्थ्य और उम्र को लेकर चिंता रहती थी शाम को राबड़ी देवी आवास पर होने वाले इफ्तार में शामिल होंगे, लेकिन उसके कोई राजनीतिक मायने नहीं.

email
TwitterFacebookemailemail

शराबी पति को पत्नी ने भेजवाया जेल

छौड़ादानो : थाना क्षेत्र के भेलवा गांव में एक महिला ने शराबी पति की मारपीट एवं प्रताड़ना से तंग आ कर अपने पति को जेल भेजवा दिया. मामले में भेलवा की सरस्वती देवी ने पुलिस को आवेदन दे कर बताया है कि उसका पति बीरेंद्र राम आए दिन शराब के नशे में धुत्त हो कर उसके साथ मारपीट करता है. गुरुवार को भी दिन के बारह बजे जब वह अपने आंगन में बैठ कर कुछ घरेलू काम निपटा रही थी. तभी अचानक उसका पति शराब पी कर आया और उसे बुरी तरह से मारने लगा. उसके बच्चों को भी बुरी तरह मारा पीटा और गालीगलौज करने लगा. साथ हीं उसके गले में रस्सी डालकर घसीटने लगा. ग्रामीणों के बीच बचाव से मुश्किल से उसकी जान बची. पुलिस ने आवेदन के आलोक में कांड दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पति बीरेंद्र राम को गिरफ्तार कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिकअप ने चाचा-भतीजे को रौंदा, भतीजे की मौत

मुजफ्फरपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. एक पिकअप ने चाचा-भतीजे को रौंद दिया है. भतीजे की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. सड़क हादसे में मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा कर रहे है.

email
TwitterFacebookemailemail

नियमित शिक्षकों के वेतन मद में राशि जारी

पटना. शिक्षा विभाग ने ईद से पहले प्रदेश के शिक्षकों को वेतन भुगतान करने की मंशा के मद्देनजर शिक्षकों को अप्रैल माह का वेतन जारी करना शुरू कर दिया है. प्रदेश के 50 हजार से अधिक नियमित शिक्षकों और समग्र शिक्षा अभियान के तहत काम करने वाले ढाई लाख से अधिक शिक्षकों को वेतन जारी हुआ है. बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक श्रीकांत शास्त्री के मुताबिक समग्र शिक्षा अभियान के तहत काम करने वाले शिक्षकों के लिए 9.91 अरब से अधिक राशि दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

लालू प्रसाद को मिली जमानत

झारखंड हाईकोर्ट से लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गयी. लालू प्रसाद यादव को डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में जमानत मिली है. इस पूरे मामले में पांच साल की सजा सुनाई गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

गर्भवती के साथ की मारपीट

गया. गया शहर के गेवालबिगहा-बिचली मस्जिद मुहल्ले में रहनेवाले मोहम्मद हासिम की बेटी रूबी परवीन के साथ ससुरालवालों द्वारा मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले को लेकर पीड़िता के बयान पर रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार ने पटना जिले के दिग्घा घाट स्थित बारा कोठी के रहनेवाले पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मानपुर में बालू के ढेर पर खेल रहे सात वर्षीय बच्चे के हाथ-पैर तोड़े

मानपुर मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मानपुर पावर सब स्टेशन के समीप गुरुवार की सुबह निजी बालू के ढेर पर खेल रहे बच्चों के साथ बेरहमी से मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, अबगीला पहाड़तल्ली महादलित टोले का एक 7 वर्षीय बच्चा मारपीट में गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. परिजनों ने उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर लाया, जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल अस्पताल में रेफर कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंगेर में दवा खिलाने से बिगड़ी बच्चों की तबीयत

मुंगेर में दवा खिलाने से करीब दर्जनों बच्चों की तबीयत बिगड़ गयी है. शाह जुबेर मध्य विद्यालय घोरघट में 300 बच्चों को एल्बेंडाजोल की दवाई खिलाई गई थी, जिसमें से 50 से अधिक बच्चे गंभीर रूप से बीमार पड़ गये है. कक्षा 7 की अंजली कुमारी, कक्षा 6 कि अंकु कुमारी, कक्षा आठ का धर्मेंद्र कुमार, कक्षा 3 की मनीषा कुमारी, कक्षा दो की सिमरन, कक्षा 6 की साक्षी कुमारी, कक्षा 6 की सुप्रिया, कक्षा 8 की किरण कुमारी एवं प्रीति कुमारी सहित दर्जनों बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. इन बच्चों को सलाइन और ऑक्सीजन लगाया गया है. बहुत से बच्चों को सिर्फ स्लाइन लगाया गया है. जानकारी के अनुसार कुछ बच्चों को दवाई खिलाते ही सर चकराने लगा और बेहोशी की हालत होती गई.

email
TwitterFacebookemailemail

खगड़िया में पुलिस जमादार निलंबित

खगड़िया एसपी अमितेश कुमार ने बहादुरपुर पिकेट में तैनात जमादार मकेश्वर प्रसाद को निलंबित कर दिया है. वे इससे पूर्व गोगरी थाना मे तैनात थे. जहां का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसमें सनहा के नाम पर उगाही की जा रही थी. एसपी अमितेश कुमार ने बताया कि वीडियो में पैसा देने वाले को बुलाया जा रहा है. पीड़ित के पहुंचने पर जमादार पर केस दर्ज करने की प्रक्रिया अपनायी जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मकान मालिक की बेटी को लेकर भागा किरायेदार

भागलपुर. तातारपुर थाना के एक मोहल्ले में किराये पर रह रहे युवक ने मकान मालिक की बेटी को शादी की नीयत से लेकर भाग गया. लड़की के पिता ने थाने में किरायेदार रिशु गुप्ता समेत इसके दोस्त पर मामला दर्ज कराया है. इसमें कहा गया है कि 18 अप्रैल से लड़की गायब है. किरायेदार ने बेटी से कोर्ट में शपथ-पत्र देकर शादी कर ली है. उसका फोटो भी भेजा है. घर से तीन लाख का जेवर और 70 हजार कैश भी गायब है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई रूट की सिर्फ दो ट्रेनें, वेटिंग 100 के पार

मुजफ्फरपुर रूट से मुंबई जाने के लिए मात्र दो ट्रेनें हैं. दोनों ट्रेनों में वेटिंग 100 के पार जा चुकी है. इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मुजफ्फरपुर से रोज दो सौ से अधिक यात्री मुंबई रूट में जाते हैं. मुजफ्फरपुर के रेलयात्रियों ने इस संबंध में पीएम रेल मंत्री समेत तमाम नेताओं को टैग किया है. इसमें मुजफ्फरपुर से नयी ट्रेन को चलाने की मांग की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

शादी से पहले दूल्हा हुआ बेहोश, लड़की ने किया शादी से इंकार

मसौढ़ी. भगवानगंज थाना के एक गांव में आयी एक बरात में दूल्हे के बेहोश होने से वधू पक्ष ने शादी करने से इन्कार कर दिया और शादी में खर्च हुई रकम वापस लेने के लिए पूरी बरात को बंधक बना लिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बरात को बंधन से मुक्‍त कराया. घटना का कारण शादी की रस्‍म के दौरान वर का बेहोश हो जाना बताया जाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें