22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरMerry Christmas 2023: सोमवार को है क्रिसमस का त्योहार, इस अवसर पर जानें littlest elf की दिलस्प कहानी

Merry Christmas 2023: सोमवार को है क्रिसमस का त्योहार, इस अवसर पर जानें littlest elf की दिलस्प कहानी

Merry Christmas 2023: ओलिवर एक योगिनी (littlest elf) थी. वह अपने परिवार के साथ उत्तरी ध्रुव में रहता था. सांता के गांव में, कई कल्पित बौने थे, लेकिन ओलिवर सबसे छोटा था. ओलिवर बहुत खुश था क्योंकि यह क्रिसमस का समय था.

Merry Christmas 2023: क्रिसमस एल्व्स (elf), जिन्हें कभी-कभी केवल ‘एल्व्स’ तक छोटा कर दिया जाता है, नुकीले कानों वाले छोटे, बौने जैसे जीव होते हैं. वे उत्तरी ध्रुव पर सांता क्लॉज (या फादर क्रिसमस) के साथ रहते हैं और सांता को उनकी वर्कशॉप में मदद करते हैं.

Also Read: Merry Christmas 2023 Wishes: दोस्तों से हर लम्हा … यहां से डाउनलोड करें क्रिसमस विशेज और Photos

कहानी: सबसे छोटा योगिनी (littlest elf)

यह बच्चों के लिए सबसे अच्छी क्रिसमस कहानी है. ओलिवर एक योगिनी (littlest elf) थी. वह अपने परिवार के साथ उत्तरी ध्रुव में रहता था. सांता के गांव में, कई बौने थे, लेकिन ओलिवर सबसे छोटा था. ओलिवर बहुत खुश था क्योंकि यह क्रिसमस का समय था. उसे इस वर्ष सांता की एक वर्कशॉप में अपने विशेष कार्य के बारे में पता चलेगा. उसे केवल प्रत्येक दुकान में जाकर यह पता लगाना था कि कौन सी दुकान उसके लिए सबसे उपयुक्त है.

खिलौना वर्कशॉप में जहाँ उसकी माँ काम करती थी, ओलिवर ने गले लगाने योग्य टेडी बियर बनाने की कोशिश की. लेकिन वह भराई के विशाल ढेर में खो गया. “ओलिवर?” एक योगिनी ने पूछा. ओलिवर की माँ ने कहा, “मुझे लगता है कि तुम खिलौना वर्कशॉप के लिए बहुत छोटे हो. इसके बजाय आप साइकिल वर्कशॉप में अपने पिता की मदद करने का प्रयास क्यों नहीं करते?

ओलिवर ने सांता की साइकिल वर्कशॉप में जाकर कहा “मैं मदद करने के लिए तैयार हूं,” . ओलिवर ने बौनों को पहिये, सीटें, हैंडलबार और घंटियाँ जोड़ते हुए देखा. लेकिन ओलिवर के छोटे हाथों के लिए टूल्स बहुत बड़े थे. “हो सकता है कि बेकरी आपका विशेष काम हो,” उसके पिता ने उससे कहा. “तुम्हें अगली बार बेकरी में अपने भाई से मिलना चाहिए.”

ओलिवर बेकरी में गया. इन बौनों ने शुगरप्लम कुकीज और कैंडी बनाए. लेकिन जब ओलिवर ने कुकी के आटे को गूंथने की कोशिश की, तो वह विशाल मिश्रण के कटोरे में गिर गया. “ओलिवर, बाहर देखो.” बौनों में से एक चिल्लाया. “क्षमा करें, ओली.” उसके भाई ने कहा. “आप बेकरी के लिए बहुत छोटे हैं. हो सकता है कि आपकी विशेष नौकरी सट्टेबाज की दुकान पर हो.

ओलिवर सांता की आखिरी वर्कशॉप में पहुंचा जहां उसकी बहन काम करती थी. वहां के सट्टेबाजों ने कहानियां लिखीं और अद्भुत चित्र बनाए. “क्या मैं मदद कर सकता हूँ?” ओलिवर ने पूछा. “बिल्कुल.” बौनों ने उत्तर दिया. लेकिन स्याही का बर्तन बहुत गहरा था और कागजों का ढेर बहुत लंबा था. “ओह ओली,” उसकी बहन रो पड़ी. सट्टेबाजी जितनी दिखती थी उससे कहीं ज्यादा कठिन और गड़बड़ थी. आपको यह भी पसंद आ सकता है, सांता का क्रिसमस.

ओलिवर उत्तरी ध्रुव में घूमता रहा. वह उदास था. ओलिवर जानता था कि एक विशेष काम होना चाहिए जो वह कर सकता है, भले ही वह छोटा हो. तभी उसे अस्तबल में खुरों की खड़खड़ाहट की आवाज सुनाई दी. अंदर, हिरन का एक झुंड नए हिरन, डॉट से मिलने के लिए इकट्ठा हुआ था. वह बिल्कुल ओलिवर की तरह छोटी थी.

सांता की स्लेज उड़ाने में मदद करने के लिए डॉट बहुत उत्साहित थी. उसने बड़ी रात के लिए कूदने, कूदने और छलाँग लगाने का अभ्यास किया, लेकिन वह उड़ नहीं सकी. रेनडियर की माँ ने उसे एक कोमल चुंबन दिया. डॉट अभी भी बहुत छोटा था. डॉट बहुत दुखी थी. ओलिवर उसे खुश करना चाहता था. उसने डॉट के लिए उपहार ढूंढ़ने के लिए अपनी जेबें खंगालीं, लेकिन इसके बजाय उसे प्रत्येक वर्कशॉप से छोटी-छोटी चीज़ें मिलीं, जहाँ वह गया था. तभी, उसे एक विचार आया.

ओलिवर और डॉट ने आभूषण, कार्ड और मज़ेदार सजावट बनाने के लिए छोटे ट्रिंकेट का उपयोग किया.ओलिवर और डॉट ने गाँव के सभी मेहनती योगियों के लिए आभूषण, कार्ड और मज़ेदार सजावट बनाने के लिए छोटे ट्रिंकेट का उपयोग किया. सबसे छोटे योगिनी और सबसे छोटे बारहसिंगे ने स्लेज को अपने क्रिसमस उपहारों से भर दिया. उन्होंने सभी कार्यशालाओं में उपहार वितरित किये. कल्पित बौनों को उनके विशेष उपहार बहुत पसंद थे.

जल्द ही, सांता को पता चला कि सारा उपद्रव किस बारे में था! उन्होंने देखा कि ओलिवर और डॉट ने सभी को मुस्कुरा दिया. अचानक संता को एक विचार आया. “ओलिवर और डॉट, आपके बड़े दिल और महान क्रिसमस जयकार के साथ, क्या आप इस वर्ष मेरे बहुत महत्वपूर्ण सहायक नहीं बनेंगे?” संता ने पूछा. आख़िरकार ओलिवर और डॉट को अपनी विशेष नौकरियाँ मिल गईं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें