1. home Hindi News
  2. life and style
  3. love rashifal mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbh meen girls of these zodiac signs are lucky for you for the best partners they will soon get a boost if you love them rdy

Love Rashifal: बेस्ट पार्टनर्स के लिए इन राश‍ियों की लड़क‍ियां आपके लिए होती हैं लकी, इनसे प्रेम-मोहब्बत करने पर जल्‍दी म‍िलेगी तरक्‍की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Love Rashifal 6 February
Love Rashifal 6 February
Prabhat Khabar Graphics

Love Rashifal: ग्रहों की चाल के अनुसार मनुष्य की जीवन में बदलाव आता रहता है. मान्यता है कि दुख-सुख ग्रह दोष के कारण ही होता है. इसलिए किसी से शादी करने के लिए कुंडली का मिलना जरूरी होता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी राशियां होती हैं, जिनके बारे में आपको ज्यादा सोचने-विचारने की जरूरत नहीं होती है. इनसे आप आंखें बंद करके शादी कर सकते है. फिर आपको लक आपका साथ देगा. आइए जानते है कि किस राशि के लिए कौन सी राशि लकी होती है...

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए तुला राशि के जातक बेस्‍ट पार्टनर माने जाते हैं. मेष राशि वाले चाहे लड़का हो या लड़की क्रोधी स्‍वभाव के होते हैं. वहीं तुला राशि के जातक सामंजस्‍य बिठाने में हुनरमंद होते हैं. इसलिए दोनों की मैरिड लाइफ अच्‍छी चलती है.

वृषभ: इस राशि वालों के लिए वृश्चिक राशि का मिलान बेहतरीन होता है. वृषभ राशि का स्‍वभाव बेहद शांत होता है. क्‍योंकि इनकी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अच्‍छी होती है. वहीं किस्‍मत के मामले में वृश्चिक राशि काफी लकी मानी जाती है. इसलिए वृष और वृश्चिक राशि की शादी हो तो यह बेहतरीन योग बनाता है. इसलिए दोनों की मैरिड लाइफ अच्‍छी चलती है.

मिथुन: इन राशि वालों के लिए वृषभ, तुला और सिंह राशि का पार्टनर चुनना शुभ होता है. क्योकि मिथुन राशि वाले काफी चंचल स्‍वभाव के होते हैं. वहीं वृषभ, तुला और सिंह राशि के जातक काफी समझदार और सामंजस्‍य बिठाने में माहिर माने जाते हैं. ऐसे में इन पार्टनर्स की मैरिड लाइफ अच्‍छी चलती है.

कर्क: इस राशि के स्‍वामी चंद्रमा हैं. इस राशि के जातक मधुर वाणी वाले होते हैं. इन्‍हें स्थितियों को संभालना आता है. इसलिए इस राशि वालों के लिए सिंह, मेष और धनु राशि के पार्टनर बेस्‍ट माने जाते हैं. इसका रीजन यह है कि ये सही-गलत का फर्क करना जानते हैं और उसी हिसाब से लाइफ को बैलंस करके चलते हैं.

स‍िंह: ये राशि वाले काफी गुस्‍सैल स्‍वभाव के होते हैं. लेकिन ये जल्‍द ही शांत भी हो जाते हैं. इनका क्षणिक क्रोध कई बार स्थितियां खराब भी कर सकता है. ऐसे में इन्‍हें ऐसे पार्टनर का साथ चाहिए होता है जो इन्‍हें बखूबी समझ सकते हों. इसलिए इनके लिए कर्क, मेष, वृश्चिक, धनु और मीन राशि के पार्टनर परफेक्‍ट होते हैं. ये सिंह राशि के जातकों की लाइफ में सुख-शांति लेकर आते हैं.

कन्‍या: इस राशि वालों के लिए वृषभ राशि के पार्टनर बेस्‍ट होते हैं. दोनों के बीच गजब का सामंजस्‍य देखने को मिलता है. वृषभ राशि के पार्टनर कन्‍या राशि का जीवन के हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर सहयोग करते हैं. इसलिए इनके बीच तमाम बातें और फील‍िंग्‍स को कहने की जरूरत नहीं पड़ती. ये एक-दूसरे से इमोशनली काफी अटैच्‍ड होते हैं.

तुला: इस राशि वालों का स्‍वभाव काफी स्‍टेबल होता है. इन्‍हें हर पर‍िस्थिति से निपटने का हुनर आता है. यही वजह है कि इनकी चाहत भी होती है किसी ऐसे पार्टनर की जो थोड़ा अलग हो, लेकिन इन्‍हें अपने जैसा लगे. इसील‍िए इस राशि वालों को मेष, मिथुन, कन्‍या और मकर राशि के साथ शादी करनी चाहिए. इस राशि के लोग तुला राशि के लिए लकी साबित होते है.

वृश्चिक: इस राशि वालों के लिए वृषभ, धनु और मीन राशि के पार्टनर बेहतर होते हैं. वृश्चिक राशि के लोगों में आत्‍मव‍िश्‍वास जरा कम होता है. इनकी कुंडली में चंद्रमा अशुभ होता है. वहीं वृषभ राशि में चंद्रमा शुभ फलदायी होता है. धनु और मीन राशि भी वृश्चिक के लिए बेहतरीन पार्टनर साबित हो सकते हैं.

धनु: इस राशि वालों का व्‍यवहार काफी चंचल होता है. यह हर बात को मजाक में लेते हैं. ये कई बार इनकी यही बात इन्‍हें बड़ी से बड़ी कामयाबी दिला देती है तो कई बार यही व्‍यवहार परेशानी में भी डाल देता है. इस राशि के लिए सिंह और मेष राशि के पार्टनर बेस्‍ट होते है. इसका कारण यह है कि ये राशियां सही-गलत के अनुसार ही व्‍यवहार करती हैं.

मकर: इस राशि वाले जातकों का व्‍यवहार काफी कठोर होता है. वे अंदर से काफी नम्र द‍िल के होते हैं. लेकिन कभी भी जाहिर नहीं करते है. ये लोग बिना कहे ही इनके दिल की बात समझ लें. कब ये नाराज होते हैं और कब नाराजगी जाहिर करते है इसका फर्क समझ लें. ये हर किसी के लिए मुमक‍िन नहीं है, इसलिए इस राशि के लिए कर्क, तुला और वृषभ राशि के पार्टनर बेस्‍ट हो सकते हैं. ये मिथुन राशि के जातकों के साथ अच्‍छी निबाहते हैं.

कुंभ: इस राशि वालों के जीवन में हर पल एक समझदार और ईमानदारी पार्टनर की जरूरत होती है. कुंभ राशि वाले मन से बहुत ही साफ होते हैं. ऐसे में सिंह और वृषभ राशि वालों के पार्टनर इनके लिए बेस्‍ट साबित होते हैं. इन राशियों को एक साथ चलना बखूबी आता है. कुंभ राशि वाले इन्‍हें अपना पार्टनर चुनें तो तरक्‍की भी खूब करते हैं.

मीन: इस राशि वाले समझदार और कला प्रेमी होते हैं. ये दूसरों की भावनाओं का सम्‍मान करने वाले होते हैं. इनके लिए मेष और वृश्चिक राशि के पार्टनर बेहतर होते हैं. मीन राशि के जातकों की यद‍ि इन राशि के जातकों से शादी हो तो इनकी मैर‍िड लाइफ काफी हैपन‍िंग होती है. इसलिए ये अपने पार्टनर को खुश रखने के लिए तरह-तरह के प्रयोग करते ही रहते हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें